जून के अंत तक चीन में लौटेगा लॉकडाउन! एक सप्ताह में 6.5 करोड़ covid केस आने का अनुमान

चीन (China) में एक बार फिर से कोविड अपना पैर पसार सकता है। शंघाई के हुआशान अस्पताल में संक्रामक रोगों के केंद्र के निदेशक डॉ. झांग वेनहोंग ने कहा कि जून के अंत तक चीन में कोविड का प्रकोप दिखेगा।

 News Jungal Desk :- चीन (China) में एक बार फिर से कोविड अपना पैर पसार सकता है। शंघाई के हुआशान अस्पताल में संक्रामक रोगों के केंद्र के निदेशक डॉ. झांग वेनहोंग (Dr. Zhang Wenhong) ने कहा कि जून के अंत तक चीन (China) में कोविड (Covid) का प्रकोप दिखेगा। हालंकि उन्होंने कहा, आर्थिक गतिविधि और जीवन पर प्रभाव नहीं होना चाहिए। पहले भी चीन (China) ने कोरोना महामारी के केस आने के बाद कठोर लॉकडाउन (lockdown ) लगया था। जिससे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई और व्यापक विरोध हुआ।

उन्होंने कहा कि सबसे हालिया वृद्धि में तीन-चौथाई चीनी लोग प्रारंभिक लहर में संक्रमित नहीं थे। चीनी अधिकारियों को सख्त प्रतिबंधों का विचार पसंद नहीं आया। न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि बीजिंग आर्थिक विकास और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है।

शिकागो विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर डाली यांग ने कहा, “ज्यादातर लोगों ने आखिरी लहर में कोरोना (Corona) हुआ था। चीन अब कोविड को “क्लास बी” बीमारी मानता है जो कि सबसे जरूरी वर्गीकरण नहीं है।

अप्रैल के बाद से चीन में अधिक कोविड मामले दर्ज किए गए हैं जिसके कारण डॉ. झोंग नानशान ने कहा कि जून के अंत तक चीन में प्रति सप्ताह 65 मिलियन लोग कोविड (Covid) से संक्रमित हो सकते हैं। चीन (China) ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े जिरो कोविड (Covid) नीति को लागू किया। प्रसार को रोकने के लिए सख्त लॉकडाउन, सामूहिक परीक्षण शामिल थे, लेकिन कड़े लॉडाउन (louddown) ने देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर दिया, जिसने हाल ही में बड़े पैमाने पर विरोध हुआ।

Read also : CCTV में कैद हुई दिल्ली की युवती की हत्या, 20 बार चाकू घोंपा, फिर पत्थर से कुचला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *