हिमाचल में शराब तस्करी शुरू,150 पेटी से भरी पिकअप पकड़ी गई

0

डिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने कहा कि आबकारी और कराधान विभाग द्वारा अवैध शराब की बड़ी खेप को पकड़ा गया है. उन्होंने कहा कि एक्साइज विभाग की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज क्र जांच शुरू कर दी है. यह शराब कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी, इसकी जांच की जा रही है ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच अवैध शराब का धंधा भी एक बार फिर सिर उठाता दिखाई पड़ रहा है । बुधवार को आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से ऊना जिले के अंब उपमंडल के तहत पड़ते चुरूडू में करीब 150 पेटी अवैध शराब बरामद किया है । आबकारी एवं कराधान विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नाकेबंदी के दौरान एक पिकअप गाड़ी में शराब की इस बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल किया गया है । अवैध शराब की इस बड़ी खेप को विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है और एक तरफ जहां चुनाव आचार संहिता लगने में महज कुछ दिन शेष बचे हैं । वहीस इस प्रकार की गतिविधियां शुरू होने से कई सवाल भी खड़े हुए हैं ।

दरअसल, आबकारी एवं कराधान विभाग और पुलिस की टीम ने नाकेबंदी करी थी । शराब के ट्रांसपोर्टेशन के संबंध में गाड़ी का चालक कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका है । आबकारी एवं कराधान विभाग के उपायुक्त विनोद डोगरा का कहना है कि विभाग इस प्रकार की गतिविधियों पर पैनी निगाह रखे हुए है. विभाग द्वारा पांच टीमों का गठन करते हुए राउंड द क्लॉक निगरानी करी जा रही है । उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस तरह की गतिविधियों पर विभाग द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल होगी ।

एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने कहा कि आबकारी और कराधान विभाग द्वारा अवैध शराब की बड़ी खेप को पकड़ा गया है । और उन्होंने कहा कि एक्साइज विभाग की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है । यह शराब कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी, इसकी जांच करी जा रही है ।

यह भी पढ़े : घाघरा नदी के रौद्र रूप से टूटा रिंग बांध, तबाही की आशंका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed