कानपुर :100 साल की महिला पर रंगदारी की FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

 पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार चंद्र कली जिनकी उम्र लगभग 100 वर्ष है, उनका वह एक प्लॉट है जिस पर कुछ लोग जबरन कब्जा करना चाह रहे थे. इस प्रकरण पर उनके परिवार द्वारा माधुरी नाम की महिला पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी

News Jungal Desk : एक बार फिर कानपुर पुलिस चर्चा का विषय बनी हुई है. कानपुर पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़े हो रहे. वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल तस्वीर पर जो महिला आप देख रहे हैं उसकी उम्र लगभग 100 साल है उसे आंखों से दिखाई नहीं देता है, लेकिन कानपुर पुलिस के अनुसार वह गुंडा टैक्स मांगती है रंगदारी मांगती है. इसके खिलाफ कानपुर Kanpur के कल्याणपुर थाना में पुलिस ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर रखा है. जब यह मामला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के पास पहुंचा तो जमकर थाना प्रभारी को फटकार मिली और सीओ को जांच सौंपी गई. अब पहला पर्चा काट इस महिला का नाम मुकदमे से हटाया गया है.

मामला कानपुर महानगर के कल्याणपुर थाना का है. जहां एक FIR ने सबको हैरत में डाल दिया कि एक 100 साल की बुजुर्ग महिला जिसको आंखों से दिखाई नहीं देता उसके खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया. जब यह मामला पुलिस आयुक्त के पास पहुंचा तो वह भी दंग रह गए. वहीं अब इस मामले को खुद संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने संज्ञान लिया और बुजुर्ग महिला का नाम कटवा कर जांच के आदेश दे दिए गए है .

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार चंद्र कली नाम की महिला जिनकी उम्र लगभग 100 वर्ष है, उनका वह एक प्लॉट है जिस पर कुछ लोग जबरन कब्जा करना चाह रहे थे. इस प्रकरण पर उनके परिवार द्वारा माधुरी नाम की महिला पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद एक क्रॉस FIR माधुरी की ओर से भी दर्ज कराई गई जिसमें बुजुर्ग महिला चंद्र कली व उसके परिवार वालों के ऊपर रंगदारी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया. बहरहाल संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पहला पर्चा काट महिला का नाम हटा दिया गया है. पुलिस को जांच सौंपी गई है. इस मामले पर कल्याणपुर थाना प्रभारी की भी लापरवाही को देखते हुए पुलिस अधिकारियों द्वारा जमकर फटकार लगाई गई है.

यह भी पढ़े : 30 मई को गंगा दशहरा, पिता के श्राप से पृथ्वी पर हुआ अवतरण, पढ़ें 5 रोचक बातें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *