झांसी में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,लू का कहर,जिला अस्पताल में वार्ड किया गया रिजर्व

0

झांसी जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में रोज 100 से 200 मरीज ऐसे पहुंच रहे हैं जिन्हें लू लगने की शिकायत है और वह इससे परेशान हैं.

News Jungal Desk : झांसी में गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है । और तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है । और नौतपा के दौरान तो टेंपरेचर और बढ़ गया है । और लोग गर्मी से परेशान हैं । इस वजह से बीमारियां भी बढ़ती जा रही हैं । लू लगने से बीमार पड़ रहे लोगों की संख्या में रोज वृद्धि हो रही है । । जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में रोज 100 से 200 मरीज ऐसे पहुंच रहे हैं जिन्हें लू लगने की शिकायत है और वह इससे परेशान हैं।

कई मरीजों को भर्ती भी करना पड़ रहा है । और मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर जिला अस्पताल में एक वार्ड लू लगने से बीमार हुए मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया है । अब जो मरीज यहा पहुंचेंगे और अगर उन्हें भर्ती करने की जरूरत होगी तो सीधा इस वार्ड में ले जाया जायेगा और जहां उनका इलाज किया जायेगा. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज और कुछ प्राइमरी हेल्थ सेंटर पर भी बेड आरक्षित रखे गए हैं । और गर्मी अपने चरम पर है इसलिए यह सभी इंतजाम किए गये हैं ।

जब तक जरूरी ना हो घर से बाहर ना निकलें

झांसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधाकर पांडे ने बताया कि भीषण गर्मी में लू लगने से बीमार पड़ने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है । और इस को ध्यान में रखते हुए ही वार्ड आरक्षित किया गया है । और उन्होंने लोगों से अपील करते हुए बोला कि जब तक बहुत जरूरी ना हो तब तक धूप में घर से बाहर ना निकले । और जब भी घर से बाहर निकले तो मुंह और कान को ढक कर रखें । अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीते रहें ।

Read also : एलन मस्‍क ने दी सभी कंपनियों को बडे पैमाने पर छंटनी की सलाह,उनकी तरह ‘क्रूर’ बनें सभी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed