अमित शाह से मुलाकात के बाद NDA में शामिल हुए जीतन राम मांझी

HAM in NDA: जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली में पहुंचे थे. इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं यानी जीतन राम और उनके बेटे संतोष सुमन ने हम के एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया.

News Jungal Desk: बिहार राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है जहां पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम यानी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के एनडीए का हिस्सा बनने का रास्ता साफ हो चुका है. बुधवार तो दिल्ली में जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस बैठक के बाद बिहार के पूर्व मंत्री और जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने ऐलान किया कि हमारी पार्टी एनडीए का हिस्सा होगी.

हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने ऐलान करते हुए कहा कि सीटों का फॉर्मूला आने वाले दिनों में तय कर लिया जाएगा. इस मुलाकात के बाद बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि हम लोग औपचारिक रूप से एनडीए में शामिल हो चुके हैं. अमित शाह के साथ बैठक के बाद ये फैसला हुआ है. मांझी ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर बाद में फैसला होगा.

हम सेकुलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि हमने सैद्धांतिक रूप से एनडीए को ज्वाइन कर लिया है. एनडीए में हम लोग शामिल हो गए हैं लेकिन सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर अभी वह कुछ भी नहीं कर रहे हैं. इसके पहले अमित शाह के साथ 45 मिनट तक चली मुलाकात में बिहार की राजनीति और मौजूदा गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक़, खासतौर से नीतीश कुमार को हराने और उनके गठबंधन को पटखनी देने को लेकर अहम रणनीति पर चर्चा हुई.

इस बैठक में हम से और जीतन राम मांझी को किस तरह अपने पक्ष में लाया जाए इस पर भी चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आलाकमान चाहता है कि छोटे-छोटे दलों को साथ लेकर एक बेहतर सामाजिक समीकरण बनाए जाए और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले गठबंधन को बिहार में पटखनी दी जाए. हालांकि सीटों के बंटवारे पर कोई खास फैसला नहीं हो पाया है. मुलाकात के बाद हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने कहा कि आगे बीजेपी के प्रदेश स्तर के नेताओं से बात होगी जिसमें सीटों के बंटवारे समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

Read also: चुनाव नामांकन के दौरान हुई हिंसा पर कोलकाता हाई कोर्ट सख्‍त, CBI जांच के दिए आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *