ITBP Constable Recruitment 2023: शुरू हुई आइटीबीपी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

0

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में नौकरी (Govt Jobs) पाने का एक अच्छा मौका है. ITBP ने कांस्टेबल/जनरल ड्यूटी के पदों (ITBP Recruitment 2023) पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले सभी बातों को गौर से पढ़ें ।

News Jungal desk : भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का एक अच्छा मौका है । और ITBP ने कांस्टेबल/जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों (ITBP Recruitment 2023) पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे । और इन पदों ITBP Recruitment 2023 के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू हो गई है ।

ITBP Recruitment 2023 रिक्ति विवरण: यह भर्ती अभियान कांस्टेबल/ जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन) की 71 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करा जा रहा है ।

ITBP Recruitment 2023 के लिए आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं । औऱ उनकी आयु 21 मार्च, 2023 को 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए ।

ITBP Recruitment 2023 रिक्ति विवरण: यह भर्ती अभियान कांस्टेबल/ जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन) की 71 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करा जा रहा है ।

ITBP Recruitment 2023 के लिए आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 21 मार्च, 2023 को 18 से 23 वर्ष के बीच ही होनी चाहिए ।

ITBP Recruitment 2023 के लिए आवश्यक योग्यता
उम्मीदवारों जो इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए ।

ITBP Recruitment 2023 के लिए आवेदन शुल्क: यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा । अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है ।

ITBP Recruitment 2023 के लिए वेतन
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए चयनित किए जाते हैं । तो उन्हें सैलरी के तौर पर 21700 से 69100 रुपये दिए जाएंगे ।

Read also : UPI और PayNow के बीच क्रॉस-बॉर्डर फिनटेक कनेक्टिविटी सर्विस लॉन्च की गई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *