24 फरवरी को होने वाले टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम पहुंची लखनऊ

News jungal Desk Kanpur- लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 24 फरवरी को होने वाले टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम सोमवार शाम को पहुंच गई। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में फैंस पहुंचे थे। क्रिकेटर ने हाथ हिलाकर फैंस का वेलकम स्वीकार किया। टीम वहां से होटल हयात पहुंची। वहीं, श्रीलंका की टीम मंगलवार सुबह लखनऊ आएगी।

इकाना स्टेडियम में इंडिया टीम ने अब तक सिर्फ एक ही मैच खेला है। इसी के चलते टीम इंडिया मैदान के वातावरण में रंगने और विकेट के मिजाज को समझने के लिए मैच से पहले ज्यादा से ज्यादा समय ग्राउंड में बिताने वाली है। भारत और श्रीलंका की टीमें दो दिन इकाना स्टेडियम में अभ्यास करेंगी। टीमों को सुबह और भोजन अवकाश के बाद और चाय के बाद का समय बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के लिए मिजाज समझने का समय मिल सकेगा।

मंगलवार को सुबह आएगी टीम श्रीलंका
श्रीलंका की टीम के 22 खिलाड़ी मंगलवार सुबह लखनऊ पहुचेंगे। श्रीलंकाई टीम के ठहरने के लिए ताज होटल में इंतजाम किया गया है। बताते चलें कि पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को लखनऊ में, दूसरा मैच 26 फरवरी को धर्मशाला में, तीसरा टी-20 मैच 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा।

2018 में इकाना में भारतीय टीम ने खेला था मैच
इकाना स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने सिर्फ एक मैच खेला है, जो 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ था। वो इकाना का पहला टी-20 मैच था, जिसमें भारत ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के लिए अभ्यास सत्र बहुत जरूरी होगा। टीमों को विशेष रूप से अभ्यास इसलिए भी आयोजित किया गया है, ताकि विकेट में सुबह के समय गेंदबाजी के लिए स्विंग का परखना पड़ेगा और दिन में विकेट अपना रूप कैसे बदलेगा उसको भी परखा जाएगा। बल्लेबाजी के लिए कौन सा समय उपयुक्त रहेगा ये भी पता चल जाएगा।

स्थानीय गेंदबाजों को नहीं मिलेगा मौका
कोरोना के चलते अभ्यास सत्र के दौरान स्थानीय गेंदबाजों को गेंदबाजी करने का मौका इस बार नहीं दिया जाएगा। खिलाडी भी बायो बबल के घेरे में रहेंगे। दरअसल, कोरोना के चलते बीसीसीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक कोई भी बाहरी व्यक्ति मैदान में जब खिलाडी अभ्यास कर रहे होंगे प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इसी के चलते स्थानीय गेंदबाजों को इस बार मौका नहीं दिया जाएगा।

See Also- ipl 2022 – वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज के फाॅर्म में आने से सनराइजर्स का खेमा खुश

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, चरित असलांका (उपकप्तान), दिनेश चांदीमल, दनुष्का गुणथिलक, कामिल मिश्रा, जनिथ लियानागे, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो, महेश दीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, एशियाई डेनियल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *