राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का बड़ा शेयर 30% टूटा,क्या रणनीति होनी चाहिए ?

0

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलिया का बड़ा स्टॉक नज़ारा टेक्नोलॉजीज़ का प्राइस 2022 में 30% तक गिर चुका है. बिग बुल की होल्डिंग के इस शेयर में क्या चाहिए?

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलिया का बड़ा स्टॉक नज़ारा टेक्नोलॉजीज़ (Nazara Technologies) का प्राइस 2022 में 30% तक गिर चुका है.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुरदिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल नज़ारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) का शेयर 21 जनवरी 2022 के बाद से अब तक 36% गिर चुका है, क्योंकि आज शुक्रवार को, 10:50 पर, ये स्टॉक 1724 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. अगर बात करें अपने उच्चतम स्तर से गिरावट की तो ये शेयर अब तक 48% नीचे आ गया है. तो ऐसे में बिग बुल की होल्डिंग वाले इस शेयर में आपको क्या करना चाहिए? इसे खरीदना चाहिए? होल्ड करना चाहिए या फिर इसे बेच देना चाहिए?

नज़ारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) पर आपको क्या एक्शन लेना चाहिए, ये जानने से पहले आपको इसकी प्राइस हिस्ट्री जान लेनी चाहिए. 30 मार्च 2021 को नज़ारा का शेयर नेशनल स्टॉक एस्कचेंज (NSE) पर 1,990 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ था. उसी दिन इसने 1,552 रुपये पर क्लोजिंग दी. इसके बाद 15 सितंबर 2021 तक ये शेयर 1,980 (ऊपरी स्तर) से 1450 (निचला स्तर) के बीच में ही घूमता रहा. 14 सितंबर को ये शेयर 1,980 के स्तर को पार करके निकला और 11 अक्टूबर 2021 को (लगभग एक महीने के अंदर) 3,356 रुपये का हाई बना दिया.

क्या सोचते हैं बाजार के जानकार
शेयर बाजार के जानकार कंपनी को भारत में अंडर-पेनेट्रेटेड, हाई-ग्रोथ, गेमिंग और उससे जुड़े बाजारों के मुख्य लाभार्थी (Key beneficiary) के तौर पर देखते हैं. उनका मानना है कि नज़ारा अपने मजबूत संबंधों, इन-हाउस कंटेंट और टेक्नोलॉजी स्टैक के बूते पर संपत्तियों का अधिग्रहण और उन्हें बढ़ाने की दिशा में कार्यरत रहेगा. इसके परिणामस्वरूप इसका नेटवर्क प्रभावी बनेगा और कंपनी को अच्छा मुनाफा होगा.

मार्केट एक्सपर्ट्स को लगता है कि ₹1500-₹1600 रुपये की रेंज में इस स्टॉक को खरीदना सबसे उपयुक्त रहेगा. इसके बाद एक साल के भीतर ये स्टॉक ₹2100 तक का टार्गेट दे सकता है. एक लंबी अवधि के निवेशक के लिए ये बेहतरीन मौका होगा.

Support Zone में खरीदने का मौका
राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो के इस स्टॉक पर बोलते हुए प्रोफिशिएंट इक्विटीज प्राइवेट लिमिटेड (Proficient Equities Private Limited) के संस्थापक और निदेशक मनोज डालमिया ने लाइव मिंट से कहा, “नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों को ₹1527 के स्तर पर मजबूत सपोर्ट मिल रही है, जबकि इसकी इमिडिएट सपोर्ट (प्राइस के नजदीकी सपोर्ट) ₹1685 प्रति शेयर पर है. इसलिए, इस शेयर को सपोर्ट जोन में खरीदा जा सकता है.”

इस शेयर के बारे में जीसीएल सिक्योरिटीज (GCL Securities) के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, “नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों से ₹1500 से ₹1600 की रेंज में एक बढ़िया बाइंग एरिया (जहां खरीदा जा सके) बनाने की उम्मीद है. कुछ समय इंतजार करना चाहिए, क्योंकि स्टॉक कुछ समय तक कंसोलिडेशन में रह सकता है. रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine war) वैश्विक इक्विटी बाजारों को और ज्यादा प्रभावित कर सकता है. चूंकि कंपनी की मौजूदगी हॉस्पीटैलिटी और ऑनलाइन गेमिंग बिजनेस में है, तो दोनों क्षेत्रों में कोविड -19 के बाद कंपनी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. हम पोजिशनल निवेशकों को खरीदने की सलाह देते हैं राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलिया का यह स्टॉक ₹1500 से ₹1600 की रेंज में ₹2100 के एक साल के लक्ष्य के लिए खरीदा जा सकता है. इसके लिए ₹1400 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए.”

राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग
बीएसई शेयरहोल्डिंग पैटर्न के हिसाब से भारत के बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh के पास कंपनी में 10.10 प्रतिशत शेयर हैं. ये डेटा 31 दिसंबर 2021 को खत्म हुई तिमाही के आंकड़ों के हिसाब से है.

यह भी पढ़ेंविराट कोहली को 100वें टेस्ट पर राहुल द्रविड़ ने दी खास कैप, 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed