SBI को अब तक का सबसे ज्यादा मुनाफा, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा शेयर, 700 के पार जा सकती हैं कीमत

0

सोमवार को देश के सबसे बड़े बैंक, State Bank Of India (SBI) के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। सरकारी बैंक के शेयर 5 % से ज्यादा के उछाल के साथ 622.90 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए।

Business Desk: सोमवार को देश के सबसे बड़े बैंक, State Bank Of India (SBI) के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। सरकारी बैंक के शेयर 5 % से ज्यादा के उछाल के साथ 622.90 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। SBI के शेयरों में यह तेजी दूसरी तिमाही में बैंक के मुनाफे में आए जबरदस्त उछाल की वजह से आई है। मार्केट एक्सपर्ट्स की माने तो SBI के शेयरों में अभी और उछाल देखने को मिल सकता है। वही बैंक के शेयर 700 रुपये के पार पहुंच सकते हैं।

ब्रोकरेज हाउसेज ने दिया 715 तक का टारगेट
घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने SBI के शेयरों को बाय रेटिंग दी है, साथ ही शेयरों के लिए 700 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस एडलवाइस ने SBI के शेयरों पर अपने रेटिंग अपग्रेड करके होल्ड से बाय कर दी है। वही ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के शेयरों के लिए 715 रुपये का नया टारगेट प्राइस दिया है। पहले एडलवाइस ने SBI के शेयरों के लिए 595 रुपये का टारगेट दिया था। इसके अलावा एक दूसरे ब्रोकरेज हाउस एंबिट ने भी SBI के शेयरों के लिए 715 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। बता दे कि बैंक के शेयर ब्रोकरेज हाउस के टॉप पिक्स में शामिल हैं।

अब तक का सबसे ज्यादा तिमाही मुनाफा
SBI को सितंबर 2022 तिमाही में अब तक का सबसे ज्यादा तिमाही मुनाफा हुआ है। जुलाई-सितंबर तिमाही में SBI को 13,265 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है। वही सालाना मुनाफे में 73.93 % का उछाल आया है। इसके साथ बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली और मार्जिन भी बढ़ा है। सितंबर 2022 तिमाही में SBI की नेट इंटरेस्ट इनकम 35,183 करोड़ रुपये रही है। वही सालाना आधार पर बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम में 12.83 % का उछाल आया है।

यह भी पड़े: LLR Hospital: OPD के 7 नम्बर कमरे के बाहर MR ने कर्मचारी को जमकर लगाई फटकार, मौन रहा प्रशासन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed