IND Vs PAK: भारत-पाकिस्तान के मैच तय,दोनों टीमों के बीच10 बार रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है

भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच का सभी फैंस को इंतजार रहता है. साल 2023 में दोनों ही टीमों के बीच एक या 2 नहीं, बल्कि 10 बार रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है. इसमें एशिया (Asia Cup) से लेकर वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) तक शामिल है

न्यूज जंगल स्पोर्ट्स डेस्क :- भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने गुरुवार को पूरे साल का शेड्यूल जारी किया है । और इसमें वनडे एशिया कप (Asia Cup) भी शामिल है. इसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है । और इसके अलावा महिला टी20 एमर्जिंग एशिया कप, मेंस एमर्जिंग 50 ओवर एशिया कप और मेंस अंडर-19 एशिया कप में भी दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों को एक साथ रखा गया है । और इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) होना है । और यहां भी रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी । और इसके अलावा अंडर-19 वुमेंस वर्ल्ड कप में भी भारत और पाकिस्तान की टीमें उतर रही हैं । और यानी इन 6 टूर्नामेंट में दोनों के बीच 10 से अधिक मुकाबले खेले जा सकते हैं ।

वनडे एशिया कप की बात करें तो सितंबर में मुकाबले खेले जाने हैं । और अब तक वेन्यू घोषित नहीं किया गया है । और इसकी मेजबानी पाकिस्तान को मिली है । और भारत ने पाकिस्तान में जाने से मना कर दिया है । और ऐसे में मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकते हैं । और टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतरेंगी और भारत और पाकिस्तान के अलावा क्वलिफायर-एक को एक ग्रुप में रखा गया है । और वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं । और इसके बाद सुपर-4 और फिर फाइनल होना है । यानी भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैच हो सकते हैं ।

वनडे वर्ल्ड कप में 2 मुकाबले
वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो 10 टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है । और सभी टीमें 9 ग्रुप के मुकाबले खेलेंगी । और इसके बाद नाॅकआउट में भी भारत और पाकिस्तान का मैच हो सकता है । । और अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत और पाकिस्तान अलग-अलग ग्रुप में है । और दोनों के बीच सुपर-6 और सेमीफाइनल या फाइनल में भिड़ंत हो सकती है । और इन दोनों टूर्नामेंट में कुल 4 मुकाबले हो सकते हैं ।

इसके अलावा भारत और पाकिस्तान की जूनियर टीमें महिला टी20 एमर्जिंग एशिया कप, मेंस एमर्जिंग 50 ओवर एशिया कप और मेंस अंडर-19 एशिया कप में मुकाबले को तैयार हैं । और पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच खेला गया था । अंतिम गेंद पर भारतीय टीम को रोमांचक जीत भी मिली थी।

ह भी पढ़ें :- बजट सत्र बाद पूरे देश की यात्रा पर निकलेंगे नीतीश कुमार करेंगे विपक्षी नेताओं से मुलाकात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *