Ind vs Nz: ये पिच T20 खेलने लायक नहीं थी… शर्मनाक हार से बचने के बाद गुस्साए हार्दिक पंड्या

0

Hardik Pandya Statement On Lucknow Pitch: भारत ने न्यूजीलैंड को लखनऊ में हरा तो दिया, लेकिन 100 रनों के आसान से लक्ष्य को हासिल करने में उसकी हालत खराब हो गई।

News Jungal Sports desk: भारत की टीम ने जैसे-तैसे न्यूजीलैंड को लखनऊ में हरा तो दिया, लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या पिच से बुरी तरह नाराज नजर आए। सिर्फ 100 रनों के लक्ष्य को पाने में भारतीय टीम ने 4 विकेट गंवाए दिए और 19.5 ओवरों में जीत दर्ज की। मैच के बाद हार्दिक इतने गुस्सा थे कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि अभी तक खेले गए दोनों मुकाबले जिस पिच पर खेले गए वे T20 खेलने लायक नहीं थे।

पांड्या ने मैच के बाद कहा- ईमानदारी से कहूं तो यह पिच शॉक करने वाली थी। अब तक सीरीज के हमने दो मैच खेले हैं। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं इसके लिए तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लायक नहीं बने हैं। क्यूरेटर को यह बात समझने की जरूरत है कि टी-20 मैच के लिए पिच अलग-अलग होती है। यहां तक कि यहां 120 रन भी जीतने के लिए काफी लग रहे थे। ओस की ज्यादा भूमिका नहीं थी, क्योंकि वे गेंद को हमसे ज्यादा स्पिन कराने में सक्षम हो रहे थे। यह बहुत ही हैरान करने वाली पिच थी।

शुरुआती टी-20 में 176 के जवाब में 155 रन बनाने के बावजू पंड्या ने रांची की पिच को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि मैदान पर काफी टर्न मौैजूद था। अधिकतर ओवर्स स्पिनरों से द्वारा किए गए। उन्हें सफलता भी अधिक मिली। दूसरी ओर, भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा- सबसे पहले जब हमने विकेट देखा तो हमें अहसास हुआ कि यह ड्राई विकेट है। जाहिर तौर पर बीच में थोड़ी घास मौजूद थी लेकिन दोनों सिरों पर घास नहीं थी।

उन्होंने आगे कहा- हमने जब मैदान को पहले देखा तो ऐसा लग रहा था कि यह टर्न करेगा और यह एक चुनौतीपूर्ण विकेट होगा, हमें इसका अहसास हुआ। मुझे नहीं लग रहा था कि यह विकेट इतना कठिन होगा। आपको क्यूरेटर से पूछना होगा कि वह बेहतर पिच तैयार करने में सक्षम क्यों नहीं हुआ। क्या यह कम समय की वजह से हुआ या कोई और वजह है? न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने पारस से सहमति व्यक्त की और कहा कि 15-20 रन और होते तो मैच का रिजल्ट कुछ और होता।

Read also: नीतीश कुमार ने पटना में दिया बड़ा बयान, बोले हमें तो मर जाना कबूल है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *