IAS Tina Dabi Pregnant:मां बनने वाली हैं IAS टीना डाबी, पत्र लिखकर मैटरनिटी लीव मांगी

0

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी मां बनने वाली हैं। आईएएस टीना डाबी ने आईएएस अफसर डॉ. प्रदीप गावंडे के साथ शादी की थी। 20 अप्रैल 2022 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने 2015 के बैच में परीक्षा उत्तीर्ण की थी ।

News jungal desk: IAS टीना डाबी गर्भवती हैं। वे जल्द ही मां बनने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर मैटरनिटी लीव मांगी है। जिसके बाद उनके गर्भवती होने की बात सामने आयी है। कई दिन से असहज महसूस करने के बावजूद  टीना डाबी अपनी जिम्मेदारियां अच्छे तरीके से निर्वाहन कर रही हैं। बतादें कि आईएएस टीना डाबी का विवाह 20 अप्रैल 2022 को आईएएस अफसर डॉ. प्रदीप गावंडे के साथ हुआ ।

टीना डाबी के गर्भवती होने की जानकारी सामने आने के बाद से अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जैसलमेर को जल्द ही कोई नया कलेक्टर मिलेगा। टीना डाबी का अब तक का कार्यकाल काफी प्रशन्शनीय रहा है। खासकर उन्होंने महिलाओं में बहुत अच्छी पैठ बनाई है।

लड़के और लड़की में कोई भेदभाव नहीं
बीते दिनों पाक विस्थापित हिन्दुओं के अतिक्रमण हटाने और उसके बाद टीना डाबी द्वारा उन्हें आशियाने के लिए जमीन दी गई थी। इसके बाद टीना जब विस्थापितों से मिलने गई तो वहां मौजूद एक वृद्ध महिला ने खुश होकर उन्हें पुत्र होने का आशीर्वाद दिया था। जिस पर मुस्कराते हुए टीना डाबी ने जवाब दिया था कि लड़के की जगह लड़की भी होगी तो उतनी ही खुशी मिलेगी ।

प्रदीप गवांडे के साथ हुआ दुसरा विवाह
बतादें कि 2015 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी ने IAS प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी की थी। 20 अप्रैल 2022 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। इससे पहले टीना का विवाह IAS अतहर आमिर खान के साथ हुआ था , लेकिन कुछ समय बाद ही उनका तलाक हो गया था।

बहन रिया भी कर चुकी हैं शादी
बतादें कि टीना डाबी की बहन आईएएस रिया डाबी की भी शादी हो चुकी है। उन्होंने आईपीएस मनीष कुमार के साथ अप्रैल महीने में शादी की है। दोनों के गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज करने की जानकारी सामने आई थी। रिया और मनीष मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में टेनिंग के दौरान मिले थे। इसके बाद ट्रेनिंग के दौरान ही इनकी दोस्ती हो गयी और कुछ समय पश्चात उनका ये रिश्ता प्यार में बदल गया ।

महाराष्ट्र कैडर में कार्यरत है मनीष
मनीष कुमार महाराष्ट्र कैडर में आईपीएस अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे है। उनकी पहली पोस्टिंग उस्मानाबाद (महाराष्ट्र) में हुई थी। वहीं, राजस्थान कैडर की रिया डाबी वर्तमान में असिस्टेंट कलेक्टर के तौर में अलवर में कार्य कर रही है। कुछ समय पहले आईपीएस मनीष कुमार ने अपना कैडर बदलने की अर्जी डाली थी। गृह मंत्रालय ने उनकी अर्जी को स्वीकार कर ली है। मनीष की पोस्टिंग अब महाराष्ट्र की जगह राजस्थान कैडर में कर दी गई है ।

Read also:संसद के मानसून सत्र में UCC बिल ला सकती है मोदी सरकार, अगले हफ्ते संसदीय समिति की बैठक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *