जहाज से दो घंटे तो ट्रेन से 24 घंटे की यात्रा कर पहुचेगे हैदराबाद और बेंगलुरु

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की चार फ्लाइटें 1 नवंबर से शुरू होने जा रही है। दक्षिण भारत के लिए हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट भी इंडिगो शुरू कर रही है। अगर यात्री अभी इन फ्लाइटों में टिकट बुक कराते हैं तो उन्हें ट्रेन के किराये के बराबर जहाज का टिकट मिल जाएगा। 24 घंटे से अधिक ट्रेन में सफर करने के बजाय जहाज में उतना किराया खर्च कर दो घंटे में हैदराबाद या बेंगलुरु पहुंच सकते हैं। इन दोनों फ्लाइट्स की 60 सीट बुक हो चुकी है। इन फ्लाइट्स में डायनामिक बुकिंग लागू है।

यह है इंडिगो एयरलाइंस का किराया…
इंडिगो का हैदराबाद से कानपुर का किराया 3613 रुपये है, जबकि कानपुर से हैदराबाद का किराया 3659 रुपये है। इसी तरह कानपुर से बेंगलुरु का किराया 2121 रुपये और बेंगलुरु से कानपुर का किराया 2225 रुपये है। यह 1 नवंबर का किराया है, जो अभी बुक कराने में मिल जाएगा। कानपुर से हैदराबाद का हवाई सफर दो घंटे 15 मिनट का है और कानपुर से बेंगलुरु का हवाई सफर करने में एक घंटा 20 मिनट लगेंगे। सभी फ्लाइट्स में डायनामिक बुकिंग लागू है। डायनामिक बुकिंग का मतलब, जैसे जैसे सीट्स बुक होती जाएगी अन्य बची हुई सीट्स की कीमत अपने आप बढ़ती जाएगी।

यह है ट्रेन का किराया…
अगर आप कानपुर से काचीगुडा के लिए यशवंतपुर स्पेशल एक्सप्रेस में सेकेंड एसी का टिकट बुक करेंगे तो 2810 रुपये देने होंगे। काचीगुडा स्टेशन हैदराबाद शहर का एक रेलवे स्टेशन है। इस समय यशवंतपुर स्पेशल एक्सप्रेस – 05023 ट्रेन चल रही है। ट्रेन से यह दूरी तय करने में 28 घंटे 05 मिनट लगते हैं, जबकि गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस से ही कानपुर से यशवंतपुर जाने में सेकेंड एसी में 3400 रुपये का खर्च होगा। इसका सफर भी 41 घंटे 35 मिनट का है।

ये भी देखे: पीएम मोदी पहुंचे कुशीनगर,अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

दोनों ही फ्लाइट्स में 60 सीट्स बुक…

एक नवंबर से चालू हो रही हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट की 60 सीटें बुक हो चुकी है। वहीं मुंबई की फ्लाइट की सीट की बुकिंग की संख्या काफी कम है। एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा ने बताया, मुंबई की फ्लाइट की बुकिंग कम होने की वजह स्पाइसजेट की पहले से चल रही मुंबई की फ्लाइट है और दोनों फ्लाइट का किराया भी लगभग एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *