ब‍िहार : हुआ क्या है मुख्यमंत्री को नीतीश कुमार की तबीयत चिंता का विषय है; चिराग ने कहा हेल्थ बुलेटिन जारी करें सरकार

अम‍ित शाह की अध्‍यक्षता वाली बैठक में नीतीश कुमार के शाम‍िल होने के बाद से एक बार फिर से कयासों का दौर शुरू हो चुका है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मोदी विरोधी नेताओं और दलों को एक मंच पर लाने वाले नीतीश कुमार ही बीमारी के बहाने बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं.

News jungal desk : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों बीमार चल रहे है । नीतीश कुमार के करीबियों के मुताबिक, सीएम को वायरल हुआ है, जिसकी वजह से पिछले एक सप्ताह से नीतीश कुमार किसी से नहीं म‍िले हैं । यहां तक की नीतीश कुमार के सबसे करीबी माने जाने नेताओं से भी मुख्‍यमंत्री ने मुलाकात नहीं की है। और पिछले एक सप्ताह से बीमार होने की वजह से जीतन राम मांझी ने यह मांग की है कि नीतिश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए, लेकिन इन सभी चर्चाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी गठबंधन के अगुवा रहे नीतीश कुमार ने दिल्ली में कल यानी 6 दिसम्बर को होने वाली इंडी अलायंस की बैठक में जाने से मना कर दिया है. अब इंडी अलायंस की दिल्ली में 6 को होने वाली बैठक में लालू यादव, तेजस्वी यादव, ललन सिंह और संजय झा शामिल होंगे ।

इसके पीछे की वजह बीमारी का हवाला दिया जा रहा है । और वहीं नीतीश कुमार ने बिहार में 10 दिसंबर को होने वाली क्षेत्रीय परिषद की बैठक की तैयारी भी शुरू कर दी है । और इस बैठक में देश की गृहमंत्री अमित शाह आ रहे है, लिहाजा बैठक के मद्देनजर चालीस से ज्यादा मजिस्ट्रेट की तैनाती का आदेश दिया गया है । और जानकारी के मुताबिक, क्षेत्रीय परिषद की बैठक अमित की अध्यक्षता में होगी और यह कार्यक्रम राजधानी पटना हो रहा है, लिहाजा इस बैठक में नीतीश कुमार के शामिल होने की पूरी संभावना है ।

अम‍ित शाह की अध्‍यक्षता वाली बैठक में नीतीश कुमार के शाम‍िल होने के बाद से एक बार फिर से कयासों का दौर शुरू हो चुका है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मोदी विरोधी नेताओं और दलों को एक मंच पर लाने वाले नीतीश कुमार ही बीमारी के बहाने बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं, जबकि जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक शामिल हो रहे हैं.

वहीं 24 घंटे के अंदर दिल्ली में होने वाली महागठबंधन की अति महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नही होंगे. ऐसे में सवाल तो उठेगा ही कि आखिर नीतिश कुमार क्या जाहिर करना चाहते हैं? और सवाल यह भी उठता है की आखिर नीतीश को हुआ क्या है…? क्या वास्तव में बीमार है नीतीश कुमार या दिल्ली की बैठक से दूरी है मजबूरी है ।

यह भी पढ़े : उत्पन्ना एकादशी के दिन करें शंख की पूजा,विपत्तियां होगी दूर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *