इन्वेस्टर्स के लिए खुशखबरी, ये कंपनी हर 1 शेयर पर 1 बोनस शेयर और 500% का डिविडेंड दे रही….

0

जूट और जूट प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी Gloster Limited अपने इन्वेस्टर्स को दोहरा तोहफा देने की तैयारी में है। कंपनी अपने इनवेस्टर्स को बोनस शेयर के साथ डिविडेंड भी देने जा रही है।

Business Desk: जूट और जूट प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी Gloster Limited अपने इन्वेस्टर्स को दोहरा तोहफा देने की तैयारी में है। कंपनी अपने इनवेस्टर्स को बोनस शेयर के साथ डिविडेंड भी देने जा रही है। कंपनी 1:1 के रेशियो यानी हर 1 शेयर पर 1 बोनस शेयर और हर शेयर पर 500% का अंतरिम डिविडेंड दे रही है। सोमवार को कंपनी के शेयर 3 % से ज्यादा की तेजी के साथ 1684.90 रुपये पर बंद हुए हैं।

हर शेयर पर मिलेगा 50 रुपये का डिविडेंड
सोमवार को तिमाही नतीजों के साथ ग्लोस्टर लिमिटेड ने अपनी बोर्ड मीटिंग में 500 पर्सेंट यानी हर शेयर पर 50 रुपये का अंतरिम डिविडेंड अनाउंस किया है। इसके लिए कंपनी ने 16 नवंबर 2022 की रिकॉर्ड डेट फिक्स की है। कंपनी 30 नवंबर या उससे पहले अंतरिम डिविडेंड का पेमेंट करेगी। वही कंपनी ने अभी बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट फिक्स नहीं की है। बता दे की ग्लोस्टर लिमिटेड का मार्केट कैप लगभग 922 करोड़ रुपये है।

अब तक शेयरों ने दिया 57% का रिटर्न
इस साल ग्लोस्टर लिमिटेड के शेयरों ने अब तक 57 % का रिटर्न दिया है। 3 जनवरी 2022 को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 1074.20 रुपये के स्तर पर थी। वही कंपनी के शेयर 7 नवंबर 2022 को BSE पर 1684.90 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। पिछले एक महीने में ग्लोस्टर लिमिटेड के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी गई है। कंपनी के शेयर पिछले 1 महीने में लगभग 52 % चढ़ गए हैं। वहीं, पिछले एक साल में ग्लोस्टर लिमिटेड के शेयरों में 50 % का उछाल आया है।

यह भी पड़े: IIMF: केरल का पहला अंतरराष्ट्रीय इंडी म्यूजिक फेस्टिवल आज शाम से शुरू होगा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed