हजरतगंज के लेवाना होटल में लगी आग, घायलों से मिले CM Yogi

0

Hazratganj Fire, Levana Hotel Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में लेवाना नाम के होटल में आग लग गई है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :– लखनऊ के एक होटल में भीषण आग लग गई है, होटल की आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है बता दें कि होटल से 15 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव दल ने तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया लेवाना नाम का ये होटल शहर के वीवीआईपी इलाके हजरतगंज में स्थित है,होटल से बाहर निकलता धुएं का गुबार से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी विकराल होगी।

पूरा होटल बना धुएं का गुबार, घुटन का खतरा

ज्यादातर लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है लेकिन अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। आग की वजह से पूरे होटल में धुंआं ही धुंआं दिखाई दे रहा है। ऐसे में होटल में फंसे लोगों को आग से ज्यादा घुटन से खतरा है। इसी को देखते हुए राहत एवं बचाव की टीम ने जल्दी-जल्दी होटल की खिड़कियों को तोड़ा है। पूरे होटल लेवाना में आग की वजह से फैले धुएं से फायर ब्रिगेड के लोगों को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

DM, प्रशासन और लखनऊ पुलिस के बड़े अफसर मौके पर अभी तक इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है होटल लेवाना में आग कैसे लगी इस बात का भी अभी कोई पता नहीं चल पाया है अनुमान लगाया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी है। होटल लेवाना सूईट में प्रत्येक फ्लोर पर लगभग 30 कमरे हैं। जैसे ही आग लगने की सूचना मिली लखनऊ के डीएम सहित प्रशासन सहित पुलिस के सभी बड़े अफसर मौके पर पहुंच गए।

(सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए राहत एवं बचाव के दिए आदेश)

हजरतगंज के होटल लेवाना में आग लगने की घटना पर यूपी के सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने के साथ ही मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने को भी कहा है,दरअसल बता दें कि लखनऊ के डीएम ने बताया इस बात की संभावना जताई जा रही है कि होटल लेवाना में शॉर्ट-सर्किट की वजह से ये हादसा हुआ हो। होटल के कुल 30 कमरों में से 18 कमरे बुक थे। हादसे के दौरान लगभग 35-40 लोग होटल में मौजूद थे जिन्हें निकालकर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

(धुएं की वजह से आ रही दिक्कतः Fire विभाग के DG)

आपको बता दें कि लखनऊ के( फायर) विभाग के डीजी अविनाश चंद्र ने बताया, आग की वजह से होटल लेवाना के कमरों में धुंआ भर गया है जिससे अंदर जाना मुश्किल हो रहा है। खिड़की के शीशे और ग्रिल तोड़ने का काम चल रहा है,दरअसल अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है! 2 लोगों को बचा लिया गया है, लेकिन 1-2 कमरों से अभी कोई कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, उन कमरों में घुसने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़े:–-Brahmastra: करण जौहर ने फिल्म सेट से शेयर किया बीटीएस वीडियो…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *