8 लाख रुपये में अपने जिगर के टुकड़े को बेचने को मजबूर पिता, चौराहे पर लगाई सेल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में कर्ज में डूबा एक पिता अपने बेटे को 6-8 लाख रुपए में बेचना चाहता है. शहर के रोडवेज बस स्टैंड चौराहे पर वह अपने परिवार सहित बैठकर बेटे की सेल लगा दी, जिसे देखकर राहगीर भी भौचक्के रह गए

News jungal desk :उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद के रोडवेज बस स्टैंड चौराहे पर एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर हर कोई हैरान और दंग है । दरअसल, एक पिता कर्ज में डूबने के कारण अपने दिल के टुकड़े बेटे को 6 से 8 लाख रुपए में बेचने को मजबूर हो गया है । और अपनी पत्नी, एक बेटी और बेटे के साथ चौराहे पर बैठकर अपने बेटे की सेल लगाने के लिए मजबूर हो गया है । और अपने गले में एक पट्टिका लटका कर उसपर लिख रखा है,,”मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे मेरा बेटा बेचना है ।

दरअसल, अलीगढ़ के थाना महुआ खेड़ा थाना इलाके के निहार मीरा स्कूल के पास का रहने वाला राजकुमार का आरोप है कि उसने कुछ प्रॉपर्टी खरीदने के लिए लोगों से उधार लिया था । लेकिन दबंग ने हेराफेरी करके राजकुमार को कर्जदार बना दिया और अपने रुपए निकलवाने के लिए उसकी उस प्रॉपर्टी के कागजों को बैंक में रखवा कर लोन इश्यू करा लिया है । राजकुमार का आरोप है कि ना मुझे प्रॉपर्टी मिली और ना ही मेरे हाथ में रुपया बचा है । अब दबंग लगातार उसपर रुपए वसूलने का दवाब बन रहा है. राजकुमार का आरोप है कि दबंग ने कुछ दिन पहले उसका ई-रिक्शा छीन लिया, जिसे चलाकर वह अपने परिवार का भरण पोषण करता है ।

राजकुमार का कहना है कि अब वह इतना परेशान हो चुका है कि अपने बेटे को बेचने के लिए बस स्टैंड चौराहे पर अपनी पत्नी, बेटे और एक छोटी बेटी के साथ आकर बैठ गया है. राजकुमार ने आगे बताया कि वह चाहता है कि अगर मेरा बेटा 6 से 8 लाख रुपए में कोई खरीद लेगा तो कम से कम मैं अपनी बेटी को पढ़ा लिखा सकूंगा. उसकी शादी कर सकूंगा और अपने परिवार को पाल सकूंगा. वहीं, राजकुमार का यह भी कहना है कि वह क्षेत्रीय पुलिस के पास गया था, लेकिन वहां से कोई मदद नहीं मिली तो उसको अब यह कदम उठाना पड़ा. यह सब देखकर राहगीरों की मौके पर भीड़ भी जुटने लगी. इसी भीड़ में मौजूद एक महिला ने राजकुमार और उसकी पत्नी, बच्चों को समझाने का प्रयास किया और कहा कि बच्चे कितने मुश्किल से मिलते हैं, अपने जिगर के टुकड़ों को कोई ऐसे कैसे बेच सकता है. हालांकि, करीब घंटे भर बाद मौके पर थाना गांधी पार्क पुलिस पहुंची और राजकुमार को उसके परिवार समेत अपने साथ ले गई है ।

Read also : CRPF में तैनात होंगे 659 खुफिया अधिकारी, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *