Saharanpur: पटाखा फैक्टरी में लगी आग से हुआ विस्फोट, मजदूर की जिंदा जलकर हुई मौत…

सहारनपुर जनपद के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात पटाखा फैक्टरी में आग लग गई। गांव छजपुरा  में पटाखा फैक्टरी में आग लगने से हुए विस्फोट होने से  ग्रामीण दहल गए। वहीं एक मजदूर की मौके पर जिंदा जलकर मौत हो गई।

News jungal desk: सहारनपुर जनपद के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव छजपुरा में एक पटाखा फैक्टरी में भयानक आग लग गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान सिद्धार्थनगर निवासी प्रेम प्रकाश के रूप में हुई है। पटाखों में विस्फोट होने से ग्रामीण दहल गए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने मौके पर जाकर आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण अभी ज्ञात नहीं हुआ। दमकल अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं।

सीएफओ प्रताप सिंह ने बताया कि गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव छजपुरा में शुक्रवार रात करीब सवा दस बजे पटाखा फैक्टरी में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। फैक्टरी सहारनपुर निवासी अनिल लांबा की है।

आग लगने से फैक्टरी में रखे पटाखों में विस्फोट हुआ। सूचना पर फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने मौके पर जाकर करीब 1 घंटे की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्टरी में लगी आग की चपेट में आकर एक व्यक्ति जिंदा जल गया। आग काबू में आने पर इस व्यक्ति का जला हुआ शव वहां मिला। सीएफओ ने बताया कि मृतक की अभी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस कार्रवाई में लगी है। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है।

उधर, पटाखा फैक्टरी में आग लगने के बाद हुए धमाकों से इलाका दहल गया। ग्रामीणों में दहशत फैल गई। बताया गया है कि आग लगने के बाद वहां काम करने वाले मजदूर भाग गए, जबकि एक मजूदर अंदर ही फंसा रह गया और जिंदा जल गया। देर रात तक मजदूर के शव की पहचान नहीं की जा सकी। 

शनिवार सुबह प्रभारी निरीक्षक उमेश रोरिया ने बताया की आग में जले व्यक्ति की पहचान प्रेम प्रकाश (40) वर्ष पुत्र अमर नाथ निवासी बुजुर्ग थाना बासी सिद्धार्थ नगर के रूप मे हुई है। मृतक कस्बा गागलहेड़ी के पास स्थित दिनारपुर गांव मे रह रहा था। मृतक के शव का पचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

Read also: Dream Girl 2 की ओपनिंग बुलेट से भी तेज, छूटे ‘गदर 2 और OMG के पसीने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *