छत्तीसगढ़ में सीएम के सलाहकार के घर पर ED का छापा,मुख्यमंत्री ने कहा- थैंक यू

0

 शराब घोटाले (Liquor Scandal) में केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी झारखंड के साथ ही छत्‍तीसगढ़ में भी कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. जांच एजेंसी की टीम ने छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और ओएसडी मनीष बंछोर के आवास पर भी छापा मारा है.

 News jungal desk: शराब घोटाला में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है । मामले की जांच की आंच अब छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के दरवाजे तक पहुंच गई है । ईडी की टीम ने सीएम भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के आवास पर छापा मारा है । सीएम बघेल के OSD मनीष बंछोर के आवास पर भी दबिश दी गई है मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में विनोद वर्मा बेहद चर्चित नामों में से एक हैं आशीष वर्मा और कारोबारी विजय भाटिया के घर भी ED की टीम ने दबिश दी है ।

भिलाई के 3 स्थानों पर भी ईडी ने दबिश दी है । सीएम के ओएसडी आशीष वर्मा, मनीष बनछोर और कारोबारी विजय भाटिया के घर पर सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची गई है फिलहाल टीम की जांच जारी है ।

सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट

शराब घोटाला मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम अब छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई कर रही है ईडी की दबिश के बाद मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसा है । उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,’आदरणीय प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी!…. मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार और मेरे OSD सहित करीबियों के यहां ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार है ।

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के विशेष सचिव पर 2000 करोड़ के शराब घोटाले का आरोप लगाया गया है. ईडी ने दावा किया है कि विशेष सचिव ने नीति में बदलाव किया है और इस घोटाले को अंजाम दिया है जांच एजेंसी ने इस मामले में 12 मई को विशेष सचिव अरुण पति त्रिपाठी को गिरफ्तार किया था ।

मालूम हो कि झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के निजी आवास पर ईडी ने छापेमारी की थी । बताया गया था कि यह छापेमारी वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बेटे रोहित उरांव के शराब माफियाओं से कनेक्शन के कारण की गई थी । आरोप है कि माफिया योगेंद्र तिवारी के बिजनेस में रोहित उरांव का बड़ा निवेश है. ईडी की ये छापेमारी रांची के हरमू और बरियातू में हुई थी । इस बीच छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में धनबाद, जामताड़ा समेत विभिन्न शहरों में शराब कारोबारी योगेन्द्र तिवारी के कई ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की थी ।

Read also : रेलवे का पुल गिरने से 17 लोगों की मौत, मिजोरम में बड़ा हादसा…कई लोगों के फंसे होने की आशंका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *