Earthquake : जम्मू कश्मीर में भूकंप से कांपी धरती, जानें क्या थी तीव्रता

0

 जम्मू कश्मीर में आज दोपहर 12 बजकर 4 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं । और इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 दर्ज करी गई है भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था । और अभी तक किसी भी नुकसान की कोई खबर नहीं है । और झटके किश्तवाड़ और डोडा जिले में महसूस हुए

 न्यूज जंगल नेशनल डेस्क : – भारत में एक बार फिर से धरती डोली है. इस बार जम्मू-कश्मीर में एक आज गुरुवार को धरती कांप उठी है । और किश्तवाड़ और डोडा जिले में दोपहर को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं । और भूकंप करीब दोपहर 12.04 बजे आया. इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 दर्ज करी गई है । और इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था । और फिलहाल किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है ।

प्राप्त जानकारी के मताबिक , भूकंप के झटके कुछ सेकेंड के लिए ही महसूस किए गए है । और भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घर से बाहर आ गए है । भूकंप के लिहाज से जम्मू कश्मीर के कई क्षेत्र संवेदनशील हैं. इन क्षेत्रों में लगातार भूकंप के झटके महसूस होते रहते हैं. इससे पहले भी घाटी में कई बार भूकंप के बड़े झटके महसूस किरे जा चुके हैं । किश्तवाड़ जिले में भी कई बार भूकंप आ चुका है ।

भारत में एक बार फिर से धरती डोली है । और इस बार जम्मू-कश्मीर में एक आज गुरुवार को धरती कांप उठी है । किश्तवाड़ और डोडा जिले में दोपहर को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं । भूकंप करीब दोपहर 12.04 बजे आया. इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 दर्ज की गई. इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. फिलहाल किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं आई है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके कुछ सेकेंड के लिए ही महसूस किए गए थे । और भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घर से बाहर आ गए है । भूकंप के लिहाज से जम्मू कश्मीर के कई क्षेत्र संवेदनशील हैं. इन क्षेत्रों में लगातार भूकंप के झटके महसूस होते रहते हैं । इससे पहले भी घाटी में कई बार भूकंप के बड़े झटके महसूस किए जा चुके हैं. किश्तवाड़ जिले में भी कई बार भूकंप आय़ा है ।

यह भी पढ़ें :- रेसलर vs WFI: बवाल के बाद जागा खेल मंत्रालय, 72 घंटों में मांगा जवाब, नहीं तो कार्रवाई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *