जी20 शिखर सम्मेलन के कारण दिल्ली में केंद्र सरकार के सभी दफ्तर 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे

0

छुट्टी के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर भारी वाहनों को भी 8 से 10 सितंबर के दौरान दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. नई द‍िल्‍ली जिले सभी मॉल भी बंद रहेंगे. मालवाहक वाहन और बसों को छोड़कर सभी गाड़ियों को रजोकरी सीमा से द‍िल्‍ली में एंट्री की अनुमत‍ि होगी.

News jungal desk : राजधानी दिल्ली में कार्यरत केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है । और G20 सम्मेलन की वजह से दिल्ली में केंद्र सरकार के सभी दफ्तर 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे. इस दौरान केंद्र सरकार के दफ्तरों में छुट्टी रहेगी. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंगलवार को मंजूरी दे दी थी. दिल्ली सरकार के सभी दफ्तरों सहित सभी निजी दफ्तर भी 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे, जबकि नई दिल्ली जिले में बाजार और कमर्शियल प्रतिष्ठानों की भी बंदी रहेगी ।

द‍िल्‍ली सरकार के सर्कुलर के अनुसार शहर के सभी स्कूल, कॉलेज और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के कार्यालय भी इन तीन दिन बंद रहेंगे. इन तीन द‍िनों की छुट्टी के दौरान सुरक्षा कारणों से सुप्रीम कोर्ट और केंद्रीय सचिवालय समेत कुछ मेट्रो स्टेशन भी बंद किए जाने की संभावना है. छुट्टी के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर भारी वाहनों को भी 8 से 10 सितंबर के दौरान दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. नई द‍िल्‍ली जिले सभी मॉल भी बंद रहेंगे. मालवाहक वाहन और बसों को छोड़कर सभी गाड़ियों को रजोकरी सीमा से द‍िल्‍ली में एंट्री की अनुमत‍ि होगी.

इसके ल‍िए गाड़‍ियों को एनएच-48 से राव तुला राम मार्ग, ओलोफ पाल्‍मे मार्ग की तरफ डायवर्ट क‍िया जाएगा. एनएच-48 से धौला कुआं की तरफ क‍िसी गाड़ी को एंट्री नहीं दी जाएगी. अगर क‍िसी यात्री को एयरपोर्ट, बस अड्डे या फ‍िर नई द‍िल्‍ली या पुरानी द‍िल्‍ली रेलवे स्‍टेशन जाना है तो उसे द‍िल्‍ली मेट्रो और सुझाए गए रास्‍तों का उपयोग करने की सलाह दी गई है. टैक्‍सी और ऑटो को भी नई द‍िल्‍ली ज‍िले में एंट्री की अनुमत‍ि नहीं होगी. द‍िल्‍ली पुल‍िस के अनुसार, अगर क‍िसी ऑटो के पास सवारी है तो वह सवारी को नई द‍िल्‍ली छोड़कर जा सकता है. नई द‍िल्‍ली ज‍िले में रहने वाले स्‍थानीय लोगों और नई द‍िल्‍ली ज‍िलों में वैल‍िड बुक‍िंग वाले पर्यटकों को ले जानी वाली टैक्‍स‍ियों की ही अनुमत‍ि होगी.

Read also : सहारनपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा, 2 बच्चों समेत 8 की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed