सहारनपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा, 2 बच्चों समेत 8 की मौत

0

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर शाम सहारनपुर के देहात कोतवाली क्षेत्र के बोंदकी गांव में एक धार्मिक कार्य से लौट रहे करीब 45 से ज्यादा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ढमोला नदी के तेज बहाव में फंस गई. इसके बाद जब चालक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को नदी के पानी के तेज बहाव से निकाला तो वो अनियंत्रित हो गई और पलट गई. जिसके बाद सभी लोग तेज बहाव में बह गए

News jungal desk : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बुधवार देर शाम एक बड़ा हादसा हो गया है । यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में पलट गई है । इस हादसे में 2 बच्चों समेत 8 की मौत हो गई है । जबकि करीब एक दर्जन से अधिक लोग लापता भी है ।  सीएम योगी आदित्यनथ ने सहारनपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए देने के दिए हैं निर्देश । साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के भी निर्देश दिए हैं ।

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर शाम सहारनपुर के देहात कोतवाली क्षेत्र के बोंदकी गांव में एक धार्मिक कार्य से लौट रहे करीब 45 से ज्यादा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ढमोला नदी के तेज बहाव में फंस गई थी इसके बाद जब चालक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को नदी के पानी के तेज बहाव से निकाला तो वो अनियंत्रित हो गई और पलट गई. जिसके बाद सभी लोग तेज बहाव में बह गए थे । स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और लोगों को बचाने में जुट गए थे भरपूर कोशिश के बावजूद भी 2 बच्चों, 2 महिलाओं समेत 8 की जान चली गई. इसके अलावा कई श्रद्धालु पानी के तेज बहाव में बह गए. 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं ।

हादसे की सूचना पर डीएम, एसएसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया है । देर रात तक लापता लोगों को ढूढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है । हालांकि अभी भी कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं । हादसे के बाद सहारनपुर के डीएम डॉ दिनेश चंद्र हॉस्पिटल पहुंचे थे । उन्होंने जानकारी दी कि हादसे में अब तक 8 की मौत हुई है और 4 लोग घायल हैं । इसके अलावा अभी कई लोग लापता है जिनकी तलाश करी जा रही है ।

Read also : Chandrayaan-3: विक्रम से नीचे उतरा रोवर, सुबह-सुबह चांद पर भारत ने की चहलकदमी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *