डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर होगी वापसी! एलन मस्क ने पोल कर लोगों से मांगी राय..

न्यूज जंगल डेस्क :- सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क ने संकेत दिया है कि अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump) की एक बार फिर से ट्विटर पर वापसी हो सकती है। मस्क ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर अपने अकाउंट (account) पर एक पोल शुरु किया है और लोगों से राय मांगी है।

आपको बता दें कि कैपिटल हिंसा के बाद अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump) के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था, ट्विटर (Twitter) की कमान संभालने के बाद मस्क ने ट्रंप के अकाउंट पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का वादा किया था? करने के महीनों बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को बहाल किया जाना चाहिए या नहीं, इस पर एक ट्विटर पोल पोस्ट किया।

बता दें कि पोल शुरू होने के बाद अब तक 4 मिलियन से अधिक वोट हो चुके हैं, जिसमें लगभग 55.5% उत्तरदाताओं ने हां में मतदान किया है। एक अन्य ट्वीट (tweet) में मस्क ने लिखा, “वोक्स पोपुली, वोक्स देई, ये लैटिन में लिखा गया एक वाक्य है जिसका मोटे तौर पर अर्थ होता है, “लोगों की आवाज़ भगवान की आवाज़ है।”

शुक्रवार को मस्क ने कहा था कि ट्रम्प के अकाउंट को वापस लाने का निर्णय अभी किया जाना बाकी है, इसके अलावा ट्विटर (Twitter ) ने कुछ अन्य विवादास्पद अकाउंट्स को बहाल कर दिया था, जिन्हें पहले प्रतिबंधित या निलंबित कर दिया गया था?इनमें बेबीलोन बी और कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन के अकाउंट्स भी शामिल हैं।

मस्क ने अपनी नई ट्विटर पॉलिसी घोषित की

दरअसल बता दें कि एलन मस्क ने शुक्रवार को एक नई मॉडरेशन पॉलिसी की घोषणा की है,मस्क ने कहा कि नई ट्विटर (Twitter ) पॉलिसी के तहत नफरत वाले ट्वीट्स को डीबूस्ट और डीमॉनेटाइज (Demonetized) किया जाएगा, इसलिए ट्विटर (Twitter ) पर कोई प्रचार नहीं कर पाएगा, दरअसल बता दें कि आप किसी के ट्वीट को तभी देख पाएंगे, जब उसे खुद से ढूंढेंगे, यह ठीक उसी तरह है, जैसा कि इंटरनेट (Internet) के बाकी माध्यमों में होता है।

ये भी पढ़ें:-आइए जानते हैं, क्यों Twitter के कई दफ्तरों में लगे ताले…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *