Dengue Alert: गोरखपुर में तेजी से फैल रहा है डेंगू, 20 नए मामले आए सामने, संख्या बढ़कर पहुंची 129…

0

गोरखपुर जिला मलेरिया नियंत्रण अधिकारी अंगद सिंह ने बताया कि करीब आठ घरों के लोगों को सफाई पर ध्यान देने के लिए नोटिस जारी किया गया है। जिसके बाद अब तक 8495 लोगों की जांच कराई गई है। इसमें 6659 की रैपिड व 1836 लोगों की एलाइजा जांच हुई है।

News jungal desk: गोरखपुर शहर में मंगलवार को 20 बुखार के मरीजो में डेंगू की पुष्टि हुई। जिसके बाद से जिले में डेंगू रोगियों की संख्या बढकर 129 हो गई है। जिला अस्पताल में हुई जांच में खोराबार निवासी छह साल के मासूम समेत 18 की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इसके साथ ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डेंगू के दो रोगी पाए गए। हालत गंभीर होने पर 6 रोगियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बुखार की शिकायत लेकर जिला अस्पताल और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचे रोगियों की जांच की गई। जिसका नमूना जांच के लिए भेजा गया। जांच के बाद पाया गया कि खोराबार के छह साल के बच्चे, अलहदादपुर की 20 वर्षीय युवती व चौरीचौरा के 19 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जबकि बनकटिया, कौड़ैया मौला, खजूरी, खिरिया, मझगांवा, बसंतपुर और मेवातीपुर की एक-एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई। गुलरिहा, सरया तिवारी, रुस्तमपुर, नौसड़, बिछिया और रमदत्तपुर के एक-एक व्यक्ति में भी डेंगू का संक्रमण पाया गया है।

जिला मलेरिया नियंत्रण अधिकारी अंगद सिंह ने बताया कि करीन 8 घरों के लोगों को सफाई पर ध्यान देने के लिए नोटिस जारी किया गया है। अब तक 8495 लोगों की जांच कराई गई है। इसमें 6659 की रैपिड व 1836 लोगों की एलाइजा जांच हुई है।

Read also: सतना में दो मंजिला इमारत हुई धराशाई ,6 लोग घायल एक की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *