Delhi Pollution: अभी तक नहीं मिली दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत, कई इलाकों का AQI आज भी गंभीर…

सीपीसीबी के अनुसार आज आनंद विहार का AQI 411, अलीपुर का 432, वजीरपुर का 443 और आरके पुरम का AQI 422 रिकॉर्ड किया गया है। 

News jungal desk: दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक कई इलाकों में अभी भी गंभीर स्थिति में है। सीपीसीबी के अनुसार आज आनंद विहार का AQI 411, अलीपुर का 432, वजीरपुर का 443 और आरके पुरम का AQI 422 दर्ज किया गया है। 

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हवा की गति काफी धीमी हो गई है। उससे प्रदूषण के स्तर में थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा रही है। आज एक्यूआई गंभीर श्रेणी की ओर बढ़ा है। उसको देखते हुए दिल्ली सचिवालय में आज पर्यावरण विभाग और डीपीसीसी के साथ एक बैठक रखी गई है। बैठक में मूल्यांकन किया जाएगा कि आगे इसमें और क्या क्या कमद उठाए जा सकते हैं।

रविवार तक हवा की हालत रहेगी बेहद खराब
भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के मुताबिक, बृहस्पतिवार को हवा दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर से चली। इस दौरान हवा की गति छह से चार से 8 किलोमीटर प्रतिघंटे रही। शुक्रवार को हवा उत्तर-पूर्व से पूर्व चलने का अनुमान है। इस दौरान हवा की गति 4 किलोमीटर प्रतिघंटे रहने के आसार है। वहीं, सुबह के समय धुंध व कोहरा छाने की आशंका है। ऐसे में हवा बेहद खराब श्रेणी में बनी रहेगी।

जानिए दिल्ली का मौसम
मौसमी बदलाव से दिल्ली-एनसीआर का पारा लगातार गिर रहा है। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे रहा। यह सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पारे में मामूली गिरावट हो सकती है। हालांकि, 27 नवंबर को बारिश की संभावना है। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। 

Read also: पीएम को पनौती कहने भड़क उठे अश्वनी चौबे, बोले- काशी के लोगों का लगेगा श्राप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *