फाइनल से पहले AUS के ‘कोच’ हुए नाराज; भारतीय टीम भी कर रही वही गलती

0

भारतीय टीम के प्‍लेयर्स इस वक्‍त आईपीएल टुर्नामेंट में व्‍यस्‍त हैं. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से ठीक एक हफ्ते पहले ही इंग्‍लैंड की धरती पर कदम रख पाएगी. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेल लेहमन अपनी टीम के इस फैसले से बेहद नाराज हैं.

News Jungal Desk: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल मैदान पर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच होगा. खेल के सबसे लंबे प्रारूप के इस महामुकाबले से पहले दोनों ही टीमों के क्रम की घोषणा हो चुकी है. 7 जून को रोहित शर्मा और पैट कमिंस की कप्‍तानी वाली दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. इस बड़े मैच से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कोच डेरेन लेहमन अपनी ही टीम से खासा नाराज हैं. उनकी नाराजगी की वजह है टीम का WTC Final को लेकर गंभीर नहीं होना है.

डेरेल लेहमन की मानें तो ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम वही गलती दोहराने जा रही है जो उन्‍होंने भारतीय सरजमीं पर गावस्‍कर-बॉर्डर ट्राफी के शुरू होने से पहले की थी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम रोहित शर्मा एंड कंपनी के खिलाफ फरवरी के महीने में बिना प्रैक्टिस मैच खेले ही मैदान में उतर गई थी, जिसका खामियाजा उन्‍हें भुगतना पड़ा था. ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों का तब कहना था कि भारत अपने स्पिन अटैक से हमारा सामना करेगा लेकिन प्रैक्टिस मैच में तेज गेंदबाजों को मदद देने वाला ट्रैक हमें खेलने के लिए दिया जाता.

डेरेल लेहमन ने एसईएन रेडियो से कहा,‘‘ परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने के लिए अभ्यास मैच खेलना जरूरी होता है. गेंद और विकेट से तालमेल बैठाने और दबाव से निपटने की तैयारियों के लिए अभ्यास मैच जरूरी होते हैं.’’ लेहमन ने कहा,‘‘ अभ्यास मैच नहीं खेलना एक अच्छा विचार नहीं है. मैं उम्मीद करता हूं कि टीम को इससे नुकसान नहीं पहुंचेगा लेकिन अगर यह रणनीति नहीं चल पाई तो यह जरूर पूछा जाएगा कि यह फैसला किसका था. वैसे हम एशेज 3-1 से जीत सकते हैं.’’

Read also: फैंस का इंतजार खत्म! जानें कब और किस दिन ओटीटी पर रिलीज होगी Vikram Vedha

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed