आयरलैंड दौरे पर कप्तानी की अहम जिम्मेदारी के साथ बुमराह करेंगे टीम में वापसी

कल यानी रविवार को समाप्त हुए अंतिम टी20 मैच के साथ टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम अब आयरलैंड का दौरा करेगी जहां उसे मेजबान टीम के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. आयरलैंड में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे. विंडीज में हार्दिक पंड्या टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे लेकिन यह ऑलराउंडर आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम से बाहर है

News Jungal Desk: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम अब आयरलैंड का दौरा करेगी जहां उसे मेजबान टीम के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 18 अगस्त को डबलिन में खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा क्रमश: 20 और 23 अगस्त को डबलिन में ही खेला जाएगा. आयरलैंड में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे.

विंडीज में हार्दिक पंड्या टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे लेकिन यह ऑलराउंडर आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम से बाहर रखा गया है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड दौरे (India tour of Ireland) पर रवाना होने के लिए तैयार है. चोट से वापसी कर रहे बुमराह खुद को दोबारा साबित करने को बेताब हैं. लगभग 1 साल बाद चोट से उबरकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले बुमराह पर सभी की नजरें रहेंगी .आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया में कई नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है जो इस विदेशी दौरे पर इंटरनेशनल करियर की शुरूआत कर सकते हैं. आईपीएल स्टार रिंकू सिंह और विकेटकीपर जितेश शर्मा उन्हीं में शामिल हैं. बुमराह की तरह पेसर प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट से उबरकर 1 साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. भारत और आयरलैंड के बीच अभी तक 5 टी20 इंटरनेशल मुकाबले खेले गए हैं जहां भारत ने खेले सभी मुकाबलों में बाजी मारी है. इनमें से भारत ने 4 टी20 में आयरलैंड को उसके घर में हराया है वहीं एक मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूट्रल वेन्यू पर आयरलैंड को बुरी तरह धोया है. भारत और आयरलैंड की टीमें अभी तक 3 वनडे इंटरनेशनल मैचों में टकराई हैं जहां भारत ने तीनों मैचों में विपक्षी टीम को बुरी तरह मात दी है. इनमें से एक मैच घर में जबकि एक बाहर और एक मैच न्यूट्रल वेन्यू पर जीते हैं. 

Read also: भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की चपेट में आया शिव मंदिर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *