JNU में ‘ब्राह्मण भारत छोड़ो’ का नारा, जांच के दिए गए आदेश

जेएनयू यूनिवर्सिटी एक बार फिर से विवादों में है. इस यूनिवर्सिटी की दीवारों के पास बैठकर हजारों छात्र पढ़ते हैं लेकिन इन्हीं दीवारों पर किसी ने जातिवाद का वायरस लाल रंग में फैला दिया गया है.

News Jungal Desk : दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU University) एक बार फिर विवादों में है. इस बार विवाद की वजह है जेएनयू की दीवारों पर लिखे जातिवादी और ब्राह्मण विरोधी नारे . जेएनयू में कई दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया समाज के खिलाफ भड़काऊ और जहरीले संदेश लिखे गया हैं. इस विवादास्पद घटनाक्रम से आक्रोशित बीजेपी की छात्र संगठन इकाई एबीवीपी (ABVP) का दावा किया है कि इस साजिश के पीछे लेफ्ट विंग के छात्रों (Left Student Wing) का हाथ हो सकता है. वहीं जेएनयू के वीसी ने कहा है कि दोबारा ऐसी किसी प्रकार की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

ब्राह्मण-बनिया भारत छोड़ो’ 
ब्राह्मण -बनिया भारत छोड़ो. दिल्ली की मशहूर जेएनयू यूनिवर्सिटी एक बार फिर से विवादों में है. जिसकी कई दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे गए हैं. जेएनयू में सिर्फ ये अकेला जातिगत नारा नहीं है, बल्कि कुछ अन्य जातियों को भी निशानें पर लिया गया है. ब्राह्मण और बनिया समाज के खिलाफ स्लोगन लिखे गये हैं. दीवारों पर लाल रंग से बड़ा-बड़ा लिखा है कि ब्राह्मण और बनिया हम आ रहे हैं. अगली दीवार पर एक हैशटैग के साथ लिखा है We will Avenge…यानी हम बदला लेंगे. जेएनयू की दीवारों पर एक और स्लोगन है, जिसमें लिखा है THERE WILL BE BLOOD…यानी यहां खून होगा.

जेएनयू में जातिवाद फैला वायरस’
कुछ तस्वीरों पर एक तरफ ब्राह्मण भारत छोड़ो स्लोगन लिखा है तो दूसरी ओर ब्राह्मण-बनिया तस्वीर और ब्लड वाला नारा लिखा गया है. सोचिए, ये हिंसक और भड़काऊ स्लोगन उन दीवारों पर लिखा गया है , जिनके साये में भारत के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय की क्लास लगती है. इस यूनिवर्सिटी की दीवारों के दायरे में हजारों छात्र पढ़ते हैं लेकिन इन्हीं दीवारों पर किसी ने जातिवाद का वायरस लाल रंग में फैला दिया है.

प्रोफेसरों को बनाया निशाना
सिर्फ इतना ही नहीं जेएनयू में पढ़ाने वाले कई प्रोफेसर के चैंबर को भी निशाने पर लिया गया है . चैंबर की दीवार पर नाम के सामने लिखा है GO BACK TO SHAKHA. वहीं एक दीवार पर लगी नीले रंग के नेम प्लेट पर राज यादव नाम लिखा है. उसके ठीक नीचे लाल रंग से लिखा है शाखा वापस जाओ. यहां शाखा से मतलब आरएसएस की शाखा से है.

यह भी पढ़ें:  नए साल से पहले घर में जरूर ले आएं ये 7 चीजें, होगी बरकत ही बरकत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *