बॉलीवुड की सुपर फ्लॉप फिल्म, मेकर्स के डूब गए थे 170 करोड़ रुपये , Adipurush या लाइगर नहीं ये है ‘Bahubali 2’ फिल्म 

0

News jungal desk :–  प्रभास (prabhas) की आदिपुरुष इसी बात का उदाहरण है…आदिपुरुष (Adipurush) के अलावा लाइगर, कोबरा, आचार्य जैसी फिल्में भी बड़े बजट में बनी पर फ्लॉप रहीं. अगर आप ये समझते हैं कि सुपरस्टार से सजी ये फिल्में बड़ी फ्लॉप फिल्म हैं तो आप गलत हैं.’Bahubali 2′ के बाद प्रभास की फिल्म ‘साहो’ और ‘राधे श्याम’ का भी box office पर बुरा हाल रहा. ‘राधे श्याम’ महज 85.8 करोड़ का कलेक्शन कर पाई और ‘साहो’ ने महज 214 करोड़ का बिजनेस किया. ऐसे में ‘आदिपुरुष’ फिल्म पर मचे बवाल के बीच मेकर्स के 600 करोड़ दांव पर लगे है.

बाहुबली के पहले और दूसरे पार्ट के जबरदस्त हिट होने के बाद प्रभास (prabhas) से दर्शकों की उम्मीद भी खासी बढ़ गई थी. फिल्म की कामयाबी को देखते हुए प्रभास ने भी अपनी फीस को काफी ज्यादा बढ़ा दिया था, जिसके बाद उनकी हर फिल्म मेगा बजट फिल्म होने लगी. लेकिन बाहुबली स्टार की एक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा. ये फिल्म है राधे श्याम. इस फिल्म की कहानी खासे ट्विस्ट एंड टर्न्स से भरपूर है. प्रभास के साथ साथ फिल्म को खास बनाने के लिए पूजा हेगड़े भी मौजूद रहीं. लेकिन फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर सकी. फैंस को प्रभास से जो उम्मीदें बन चुकी थीं वो इस फिल्म से पूरी नहीं हुईं. नतीजा ये हुआ कि फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई.

वैसे तो प्रभास (prabhas) की इस फिल्म को लेकर अलग अलग बजट की जानकारी आती रही है. पुख्ता आंकड़े तो सामने नहीं आए लेकिन इस फिल्म की लागत अक्सर 300 करोड़ रुपये बताई जाती रही है. जबकि बिजनेस के मामले में ये फिल्म दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 130 करोड़ रुपये की कमाई भी नहीं कर सकी. फिल्म ट्रेड से जुड़े आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 130 करोड़ रुपये की कमाई ही की. यानी कि घाटा हुआ कुल 170 करोड़ रुपये का. इस लिहाज से ये फिल्म साउथ इंडियन सिनेमा की सुपर फ्लॉप फिल्मों में से एक मानी जाती है.

Read also :-यात्री को जब ऑटो रिक्शा चालक की असलियत का पता चला तो उडे होश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *