चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बीजेपी के अनूप गुप्ता ने 1 वोट से जीत हासिल की

 पिछले साल भी बीजेपी ने चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर पद पर आप को महज एक वोट से हराकर जीत हासिल की थी. दोनों पार्टियों को 14-14 वोट मिले थे. हालांकि, आप उम्मीदवार अंजू कात्याल के एक वोट को अमान्य घोषित कर दिया गया था. जिससे भाजपा की सरबजीत कौर के लिए निगम में शीर्ष कुर्सी पर कब्जा करने का मार्ग प्रशस्त हो गया था ।

Political Desk : केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी अनूप गुप्ता ने जीत दर्ज करी है । और अब अनूप गुप्ता चंडीगढ़ के नए मेयर बनेगे । और आम आदमी पार्टी के बहुमत वाले नगर निगम पर बीजेपी ने अब कब्जा कर लिया है । और चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए कुल 29 वोट्स मेयर पद के लिए पड़े थे । और चुनाव में बीजेपी के अनूप गुप्ता को 15 वोट मिले थे । वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी यानी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जसबीर को 14 वोट पड़े थे । और यानी 1 वोट के अंतर से बीजेपी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत हासिल करी है ।

भाजपा के ही कंवरजीत सिंह सीनियर डिप्टी मेयर चुने गए हैं । और  कंवरजीत सिंह ने आप की तरुणा मेहता को हराया है । इस चुनाव का कांग्रेस और अकाली दल पहले ही बहिष्कार कर चुके थे ।

पिछले साल भी बीजेपी ने चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर पद पर आप को महज एक वोट से हराकर जीत हासिल करी थी । दोनों पार्टियों को 14-14 वोट मिले थे । और आप उम्मीदवार अंजू कात्याल के एक वोट को अमान्य घोषित कर दिया गया था । और जिससे भाजपा की सरबजीत कौर के लिए निगम में शीर्ष कुर्सी पर कब्जा करने का मार्ग प्रशस्त हो गया था ।

नगर निगम में फिलहाल 35 पार्षद हैं
इस साल, छह सदस्यों वाली कांग्रेस और एक अकेले सदस्य वाले शिरोमणि अकाली दल के मतदान से दूर रहने के निर्णय के बाद भाजपा और आप के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद करी जा रही थी । और सदन में भाजपा और आप दोनों के 14-14 पार्षद है. जबकि भाजपा सांसद किरण खेर के पास भी नगर निगम सदन का पदेन सदस्य होने का वोट है. किरण खेर वर्तमान में चंडीगढ़ की भाजपा की सांसद हैं ।

यह भी पढ़ें:- पंजाब : कार ट्राले से भिड़ी, मां-बेटे की मौत, पिता-बेटी सहित 3 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *