पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने प्लान किया तैयार

0

बीजेपी पंजाब (Punjab BJP) में लोकसभा 2024 के चुनावों की तैयारी में अभी से ही जुट गई है. इसी कड़ी में भाजपा ने 13 संसदीय क्षेत्रों में नशा मुक्ति यात्रा (Nasha Mukti Yatra) निकालने का प्लान तैयार किया है. इसे लेकर अब गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (J P Nadda) पंजाब का दौरा करने वाले हैं.

News Jungal desk : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर भाजपा (BJP) ने पंजाब में अभी से रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है । और इसी कड़ी में भाजपा ने पंजाब के 13 संसदीय क्षेत्रों में नशा मुक्ति यात्रा (Nasha Mukti Yatra) निकालने का प्लान तैयार किया है । और यह यात्रा राज्य के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी । गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अगले माह अमृतसर का दौरा करने वाले हैं और जहां से इस रैली को वह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और पार्टी की क्षेत्रीय बैठक के बाद पंजाब भाजपा (Punjab BJP) के प्रभारी विजय रूपाणी ने इस बात की पुष्टि करी है ।

विजय रूपाणी ने बोला कि , ‘भाजपा पंजाब के लोगों के साथ लगातार संपर्क में है । और और मुद्दों को हल करने पर विचार कर रही है. । और पंजाब की वर्तमान स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए रूपाणी ने बोला है कि राज्य ‘गंभीरता के शिखर’ पर है और पंजाब के लोगों को केवल भाजपा से ही उम्मीदें हैं । जाहिर है कि पंजाब में नशे के खिलाफ जंग लड़कर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सत्ता संभाल चुकी है । और अब भाजपा भी इसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए पूरे राज्य में भम्रण करने जा रही है ।

भाजपा के पदाधिकारियों के मुताबिक यह यात्रा करीब 18 दिन तक चलेगी. । और इस दौरान भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शहरों और गांवों में जाकर लोगों को जागरूक करेंगे और उनके साथ समय बिताकर उनकी अन्य समस्याओं का ब्योरा भी लेंगे और  इस यात्रा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (J P Nadda) भी शामिल रहेंगे ।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से गठबंधन टूटने के बाद भाजपा पंजाब में पहली बार लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है । और बीते साल हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में उठापटक के बाद कांग्रेस के कई दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित भाजपा में शामिल हो चुके हैं । और इनमें पूर्व कांग्रस अध्यक्ष सुनील जाखड़, पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, राजकुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, राणा गुरमीत सोढी, पूर्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ शामिल हैं, जो अब पार्टी के साथ मिलकर चुनावी रणनीति बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं ।

Read also : UP : फरवरी में अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास, आज भी रिकॉर्ड तापमान दर्ज होने का अनुमान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *