बिपरजॉय ने गुजरात तट पर छोड़े तबाही के निशान, 20 से अधिक लोग घायल

भयानक चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब पहले से कमजोर होता जा रहा है. आईएमडी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया है कि राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान अब पहले से कमजोर हो गया है.

News Jungal Desk :- भयानक चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब पहले से कमजोर होता जा रहा है । आईएमडी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया है कि राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान अब पहले से कमजोर हो गया है । और इसका असर दक्षिण राजस्थान पर ज्यादा पड़ने वाला है. । आईएमडी ने बताया है कि दक्षिण राजस्थान में आज भारी से भारी बारिश की संभावना बताई गई है ।

एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान के जखौ बंदरगाह के निकट पहुंचने की प्रक्रिया शाम करीब साढ़े छह बजे शुरू हुई और देर रात दो बजकर 30 मिनट तक चली थी । और इस दौरान पूरे कच्छ जिले में भारी बारिश हुई है । इसके कारण 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और भारी बारिश से बड़ी संख्या में पेड़ तथा बिजली के खंभे उखड़ गए और समुद्र का पानी निचले इलाके के गांवों में भर गया था ।

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण तेज हवाएं चलने गी और भारी बारिश होने से कच्छ और सौराष्ट्र के इलाकों में भारी तबाही देखने को मिली है । और चक्रवाती तूफान अब कमजोर पड़ा चुका है । और लेकिन प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर इसकी तबाही के निशान देखने को मिल रहे हैं । और कच्छ में बिजली के खंभों के गिरने के चलते करीब 45 गांव अंधेरे में डूब गए हैं ।

Read also : मणिपुर के केंद्रीय मंत्री के घर में भीड़ ने लगाई आग, पेट्रोल बम से हुआ हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *