गुजरात में भूपेंद्र पटेल आज लेगे CM पद की शपथ,PM मोदी समेत BJP के तमाम दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

0

यह लगातार 7वीं बार है जब गुजरात में भाजपा सरकार बना रही है. यह सिलसिला 1995 में शुरू हुआ था, जो 2022 में भी कायम है. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित हुए थे. भाजपा ने 182 सीटों में से 156 जीतकर इतिहास रच दिया था. यह राज्य में किसी राजनीतक दल का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कांग्रेस 17 सीटों पर सिमट गई, जबकि आम आदमी पार्टी के हाथ 5 सीटें लगीं. अन्य को 4 सीटें गईं ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क : गुजरात में नई सरकार का आज दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण होगा और भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे आज सूत्रों के मुताबिक उनके साथ 17 मंत्री शपथ लेंगे । और वहीं, पूर्ववर्ती सरकार के 8 मंत्रियों को इस बार कैबिनेट में जगह नहीं मिलेगी और युवा नेताओं हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर को भी फिलहाल मंत्री बनने के लिए इंतजार करना होगा । और आज दोपहर दो बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में भूपेंद्र पटेल अपनी टीम के साथ 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे । यह लगातार 7वीं बार है जब गुजरात में भाजपा सरकार बना रही है । यह सिलसिला 1995 में शुरू हुआ था, जो 2022 में भी कायम है । और इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, सर्वानंद सोनोवाल उपस्थित रहेंगे आज ।

इनके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के 12 से ज्यादा मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और पांच राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री भी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने जा रहे हैं । और इनमें त्रिवेंद्र सिंह रावत, बाबूलाल मरांडी, जेनसुदेव मेर, प्रेम सिंह तोमर के नाम शामिल हैं. बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी न्योता दिया गया है और भाजपा यह संदेश देने की कोशिश में है कि उसे गुजरात में जितना बड़ा जनादेश मिला है, और उतना ही भव्य शपथ ग्रहण समारोह भी होगा । आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित हुए थे । और भाजपा ने 182 सीटों में से 156 जीतकर इतिहास रच दिया था । और यह राज्य में किसी राजनीतक दल का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । कांग्रेस 17 सीटों पर सिमट गई है । जबकि आम आदमी पार्टी के हाथ 5 सीटें लगीं । अन्य को चार सीटें गईं ।

यह भी पढ़ें : मेरठ की बेटी शगुन अग्रवाल के सिर सजा मिसेज वाशिंगटन का ताज,परिवार में खुशी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed