आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सहित 5 राज्यों के तटों से टकरा सकता है “मिचौंग” तूफान, अलर्ट जारी

0

News jungal desk: चक्रवाती तुफान मिचौंग cyclone michong आन्ध्रप्रदेश और तमिलनाडु की तटीय क्षेत्र से तेजी से तुफान आने के आंशका बढ़ रही है । मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि तुफान दोनों राज्यों के तटों से टकरा सकता है । और इसी के साथ 90 से 110 किमी प्रति घंटा से हवाएं चलेंगी । तुफान आने की वजह से आंध्र प्रदेश और तमिलनाड़ु में कई इलाकों में भारी वर्षा हो रही है । जिसके कारण कई ट्रेने रद्द कर दी गई हैं व उडाने भी रोक दी गईं हैं ।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके मद्देनजर रेलवे ने चेन्नई में आपातकालीन सेल और दिल्ली में वार रूम स्थापित किया है। तूफान का असर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना और पुडुचेरी राज्य में भी दिखेगा।

मौसम विभाग ने तीन दिनों तक आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही रेलवे ने चेन्नई में आपातकलीन सेल और दिल्ली में वार रुम स्थापित किया है । मिचौंग तूफान का असर 5 राज्यों में ज्यादा देखने को मिलेगा जिनमें आंध्र प्रदेश,ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना और पुडुचेरी राज्य में भी दिखेगा।

आंध्र प्रदेश सरकार ने जारी किया अलर्ट

मिचौंग तूफान के मद्देनजर आंध्र प्रदेश सरकार ने आठ जिलों-तिरुपति, नेल्लोर, प्रकाशम, बापटला, कृष्णा, पश्चिम गोदावरी, कोनसीमा और काकीनाडा के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने सोमवार को उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  

यह भी पढ़े : शीतकालीन सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी बोले, ‘पराजय का गुस्सा संसद में मत उतारना’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed