सिर्फ 899 रुपये में उपलब्ध ये Camera Robot कर देगा कैमरामैन की छुट्टी, आप यहा से खरीद सकते है इसे….

0

आज के दौर में सोशल मीडिया पर वीडियो बना कर लाखों लोग हर महीने पैसे कमा रहे हैं। ज्यादातर लोग वीडियो बनाने के लिए अलग से कैमरा मैन रखते हैं। उन्हें हर महीने सैलरी भी देने पड़ते हैं। वही छोटे कंटेंट क्रिएटर के पास इतना पैसा नहीं होता कि….

Technical Desk: आज के दौर में सोशल मीडिया पर वीडियो बना कर लाखों लोग हर महीने पैसे कमा रहे हैं। ज्यादातर लोग वीडियो बनाने के लिए अलग से कैमरा मैन रखते हैं। उन्हें हर महीने सैलरी भी देने पड़ते हैं। वही छोटे कंटेंट क्रिएटर के पास इतना पैसा नहीं होता कि वह अलग से किसी महंगे कैमरामैन को हायर कर सके। क्या आप भी तस्वीरें और वीडियो के लिए किसी और की मदद लेते हैं, तो अब आप इसके लिए कैमरा रोबोट को इस्तेमाल कर सकते है। इससे आप बहुत अच्छी तस्वीरें और वीडियो ले सकते हैं। अच्छी बात तो यर्ह है कि इसे ऑपरेट करने के लिए अलग से किसी व्यक्ति की जरूरत नहीं पड़ती है।

अमेज़न से खरीदें सकते है कैमरा रोबोट
अमेज़न पर ऐसे तो कई कैमरा रोबोट उपलब्ध है, लेकिन इसकी शुरुआती कीमत काफी ज्यादा है। इसी वजह से कुछ लोग किसे खरीदना तो चाहते हैं लेकिन खरीद नहीं पाते हैं। लेकिन अब Amazon पर एक कैमरा रोबोट सिर्फ 899 रुपये में भी उपलब्ध है। इसे खरीदने के लिए VLI -Apai Genie- the personal robot cameraman सर्च करें। यह एक छोटा सा डिवाइस है, जिसे इस्तेमाल करना काफी आसान है।

यह काम कैसे करता है
कैमरा रोबोट ऑपरेट करने के लिए अलग से किसी व्यक्ति की जरूरत नहीं पड़ती है। इसे खरीदने के बाद सबसे पहले कुछ समय तक इसे चार्ज कर लें। इसके बाद स्टैंड में स्मार्टफोन को फसा दें। अब आप कैमरा ओपन कर दूर खड़े होकर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। ये फेस को रिकॉग्नाइज कर पहचान करता है और ये मूवमेंट को पकड़ने में यह कारगर है। आप जिस भी दिशा में मुंह करेंगे उधर की तरफ अपने आप ही यह रोबोट भी घूम जाता है। इससे 360 तस्वीरें और वीडियो ले सकते हैं।

आप कैमरा रिमोट की भी ले सकते हैं मदद
अगर आप वीडियो की जगह सिर्फ स्मार्टफोन से तस्वीरें क्लिक करना पसंद करते हैं तो इसके लिए आप कैमरा रिमोट भी खरीद सकते हैं। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मोड में आसानी से उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 299 रुपये है। स्मार्टफोन को दूर रखकर रिमोट में केवल एक बटन दबाने पर तस्वीरें क्लिक हो जाती है। इसे आईफोन और एंड्रॉयड डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: धयान दें! अब Advance Income Tax भरने के लिए बचे हैं सिर्फ 3 दिन, अगर आप चूके तो लगेगा जुर्माना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *