Asia Cup: पाकिस्तान घर पर सिर्फ एक मैच खेल सकेगा, इस दिन जारी होगा शेड्यूल, टीम इंडिया फिर बनेगी चैंपियन!

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच सुलह होती दिख रही है. जल्द ही वनडे टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो सकता है. कुल 13 मुकाबले खेले जाने हैं, जिनमें से 4 मैच पाकिस्तान में होंगे, तो फाइनल सहित 9 मैच पाकिस्तान में खेले जाने हैं.

News Jungal Desk: एशिया कप का विवाद खत्म होता दिख रहा है. डरबन में आईसीसी की बैठक से पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह और पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ की मुलाकात के बाद हाइब्रिड मॉडल पर आम सहमति बन चुकी है. मतलब टीम इंडिया टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. इससे पहले पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने धमकी दी थी कि यदि भारत एशिया कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए अड़ा रहता है तो हम भी वर्ल्ड कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर ही मैच खेलेंगे. एशिया कप का नया सत्र 31 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा. 14 जुलाई को इसका शेड्यूल जारी किया जा सकता है. भारत और पाकिस्तान के अलावा टूर्नामेंट में श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल भी खेलेंगे.

एक निजी न्यूज चैनल के मुताबिक पाकिस्तान में एशिया कप का के 4 मैच खेले जाने हैं, लेकिन मेजबान टीम को सिर्फ एक ही मैच घर पर खेलने का मिलेगा. पाकिस्तान और नेपाल लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में भिड़ेंगे. इसके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले खेले जाएंगे. ये भी मैच लाहौर में ही खेले जाने हैं. अंतिम बार 2010 में श्रीलंका में एशिया कप के मुकाबले खेले गए थे, तब भारतीय टीम ही चैंपियन बनी थी. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम एक बार फिर इतिहास रच सकती है.

फाइनल होगा श्रीलंका में
टीम इंडिया एशिया कप के अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगी. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दांबुला में होगा. टूर्नामेंट का फाइनल भी श्रीलंका में खेला जाना है. आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया कि सचिव जय शाह ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया. यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी. पाकिस्तान में लीग चरण के 6 मैच होंगे, जिसके बाद 9 मैच श्रीलंका में होंगे.

Read also: हिमाचल प्रदेश : बारिश ने मचाई तबाही ,मनाली और बरोट के कई होटलों में पर्यटकों के लिए रहना-खाना मुफ्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *