हिमाचल प्रदेश : बारिश ने मचाई तबाही ,मनाली और बरोट के कई होटलों में पर्यटकों के लिए रहना-खाना मुफ्त

0

 पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से हिमाचल प्रदेश को 785.51 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है।

 News Jungal Desk:हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचाई है । और ऐसे में मनाली और बरोट के कई होटल और गेस्ट हाउस प्रभावित पर्यटकों की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं। और होटल मालिकों ने पर्यटकों के लिए रहना-खाना फ्री कर दिया है। और यह अतिथि देवो भव: की एक अनूठी मिसाल है।

मनाली के रंगारी में ब्यास वैली और ब्यास रेजीडेंसी होटल ने जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में मदद दी। मनाली के एक होटल ने ट्वीट किया कि होटल में ठहरने के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाएगा और पूरी मदद की जाएगी।

ओलोनेल के बरोट हाईलैंड रिट्रीट, जो मंडी से 40 किमी दूर है। और होटल ने फंसे हुए पर्यटकों के लिए रहना मुफ्त कर दिया है। होटलों ने अपनी लोकेशन और मोबाइल नंबर साझा करते हुए ट्वीट किया कि किसी भी जरूरतमंद के लिए अपना भोजन और जगह साझा करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी ।

डीजीपी ने होटल मालिकों से मांगी मदद

एप्पल ऑर्चर्ड कॉटेज, मनाली ट्री हाउस और प्रीनी गांव में हंपटा पास रोड पर कैफे भी कुल्लू-मनाली आए पर्यटकों को मुफ्त रहने की पेशकश की है। और इस बीच कार्यवाहक डीजीपी सतवंत अटवाल ने भी एक ट्वीट कर कुल्लू और मनाली के सभी होटल व्यवसायियों से अपने मेहमानों की सूची साझा करने का आग्रह किया है । ताकि पर्यटकों को सुरक्षित उनके घर लौटने में मदद मिल सके।

हिमाचल को 785.51 करोड़ का नुकसान

राज्य सरकार ने सोमवार को बताया कि पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से हिमाचल प्रदेश को 785.51 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है।

26 जून से 9 जुलाई तक की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे अधिक नुकसान किन्नौर (256.5 करोड़ रुपये) में हुआ है, इसके बाद शिमला (190.65 करोड़ रुपये) और बिलासपुर (86.21 करोड़ रुपये) में हुआ है। 26 जून से अब तक 72 मौतें हो चुकी हैं।

Read also: भारी बारिश के चलते जगह -जगह भूस्खलन, कई घर बहे, पुल बर्बाद… मनाली के ड्रोन फुटेज में दिखा तबाही का मंजर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed