सपा विधायक इरफान सोंलकी बने अशरफ अली ,फर्जी आधार बनवाकर की हवाई यात्रा

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। इरफान सोलंकी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने के मामले में सपा विधायक के खिलाफ पुलिस के हाथ पुख्ता सबूत लगे हैं । पुलिस ने उस फर्जी आधार कार्ड को बरामद कर लिया है। सपा विधायक इरफान सोलंकी ने अशरफ अली बनकर हवाई यात्रा की थी। इसके साथ ही दिल्ली और मुंबई में होटल बुक कराए थे। पुलिस ने सपा महिला नेता नूरी शौकत के मौसा को अरेस्ट किया है। 

बीते कुछ महीने पहले जाजमऊ थाना क्षेत्र स्थित डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली बेबी नाज का प्लाट है। यह प्लाट बेबी नाज के पिता का था। पिता के निधन के बाद इस प्लाट पर बेबी नाज का हो गया है । बेबी का परिवार प्लाट में ट्टर डाल कर रहता है। बेबी मूलरूप से प्रयागराज की रहने वाली हैं। बेबी नाज ने आरोप लगाया था कि सपा विधायक और उनके भाई प्लाट पर कब्जा करना चाहते थे। बीते 7 नवंबर (सोमवार) को परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। इसी बीच विधायक और उनके भाई ने झोपड़ी में आग लगा दी ,ऐसा आरोप महिला ने लगाया था । पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 327, 427, 386, 504, 436, 506 और 120 के तहत मुकदमा किया था ।

अशरफ अली बन कर रहे थे हवाई यात्रा

सपा विधायक भाई रिजवान सोलंकी के साथ फरार हो गए थे। सपा विधायक को फरार कराने में सपा नेत्री नूरी शौकत ने मदद की थी। नूरी शौकत ने ही भाई अशरफ अली की मदद से इरफान सोलंकी का फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। अशरफ अली के आधार कार्ड पर इरफान की फोटो स्कैन की गई थी। जिसका इस्तेमाल सपा विधायक ने हवाई यात्रा के दौरान किया था। पुलिस ने इरफान सोलंकी, सपा नेत्री और उसके ड्राइवर समेत 6 लोगों के खिलाफ ग्वालटोली थाने में केस दर्ज किया था। लेकिन पुलिस फर्जी आधार कार्ड बरामद नहीं कर पा रही थी। इस मामले पर कोर्ट ने भी टिप्प्णी की थी।

आधार कार्ड में नाम दूसरे का फोटो अपनी

आगजनी मामले की विवेचना के दौरान सामने आया था कि कूटरचित तरीके से आधार कार्ड बनाना। यह जानते हुए कि यह बहुत बड़ा अपराधिक कृत्य है। अपनी पहचान छिपाकर हवाई यात्रा करना और अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सुरक्षा घेरे को तोड़ना बड़ा अपराध है। फर्जी आधार कार्ड में दूसरे का नाम और अपनी फोटो का इस्तेमाल किया गया था। सपा विधायक ने इंडिगो के विमान से दिल्ली से मुंबई के लिए हवाई यात्रा की थी।

यह भी पढ़ें : चक्रवात मैंडूस को लेकर रेड अलर्ट, तमिलनाडु-पुडुचेरी में भारी बारिश के आसार, स्कूल-कॉलेज बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *