BSF जवानों से बोले अमित शाह, ‘आप देश की सुरक्षा कर रहे हैं, मोदी सरकार …’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के कच्छ स्थित कोटेश्वर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मूरिंग प्लेस (Mooring Place) के शिलान्यास सहित विभिन्न परियोजनाओं हेतु भूमि पूजन किया. इस दौरान गृहमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद बीएसएफ जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘जिस तरह आप देश की सुरक्षा कर रहे हैं, जवानों व उनके परिवार की चिंता करने में मोदी जी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

News Jungal Desk: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के कच्छ स्थित कोटेश्वर में शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मूरिंग प्लेस (Mooring Place) के शिलान्यास सहित विभिन्न परियोजनाओं हेतु भूमिपूजन किया. यह सेंटर बीएसएफ की पेट्रोलिंग बोट सुरक्षा को और भी मजबूत करेगा. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बीएसएफ जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह वे देश की सुरक्षा कर रहे हैं ठीक उसी तरह मोदी सरकार आयुष्मान कार्ड के जरिये इन जवानों के परिवार की सुरक्षा कर रही है.

अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत में कोटेश्वर में शुरू की गई इन परियोजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि ’28 किलोमीटर लंबी रोड का उद्घाटन दुआ है, टावर का भी उद्घाटन हुआ है… यहां हाई रिजोल्यूशन कैमरे पाकिस्तान की छोटी से छोटी हरकतों पर नजर रखेंगे. इससे पूरे गुजरात बार्डर पर पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी.’

इसलिए मैं चैन की नींद सो पाता हूं’अमित शाह
अमित शाह ने इसके साथ ही कहा, ‘देश का गृहमंत्री होने के नाते देश की हर सीमा पर जा चुका हूं. देश की सुरक्षा आप कर रहे हैं इसलिए मैं रोज चैन की नींद सो पाता हूं. बीएसएफ के पास जो सीमाएं हैं, उसमें -43 डिग्री से लेकर +43 डिग्री तक अलग-अलग तापमानों में कड़ी सुरक्षा करनी पड़ती है. सुंदरवन से लेकर हरामीनाला और जम्मू कश्मीर से लेकर रेगिस्तान तक के क्षेत्र में BSF हमेशा चौकस रहती है.

Read also: Hawaii में जल रहा जंगल, US ने घोषित किया बड़ी आपदा, आग में जलकर अब तक 36 लोग खाक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *