Amazon Prime Video ने लॉन्च किया Mobile Edition Plan, पूरे साल के लिए देने होंगे सिर्फ 599 रुपये

0

Amazon Prime Mobile Edition Plan लॉन्च कर दिया गया है। इस प्लान की कीमत 599 रुपये सालाना है। जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि कंपनी ने यह प्लान मोबाइल यूज़र्स को ध्यान में रखकर पेश किया है।

Technical Desk: Amazon Prime Mobile Edition Plan लॉन्च कर दिया गया है। इस प्लान की कीमत 599 रुपये सालाना है। जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि कंपनी ने यह प्लान मोबाइल यूज़र्स को ध्यान में रखकर पेश किया है। यह एक स्टैंडर्ड प्लान है और इसे सिर्फ सिंगल यूज़र ही एक्सेसर कर सकता है। इस प्लान में यूज़र्स लेटेस्ट मूवी, अमेज़न ओरिजिनल्स, LIVE क्रिकेट का आनंद उठा सकेंगे।

एक यूज़र द्वारा ही एक्सेस होगा प्लान
नए प्लान का लाभ उठाने के लिए यूज़र प्राइम वीडियो ऐप या वेबसाइट पर साइन-अप कर सकता हैं। अमेज़न के अनुसार मोबाइल एडिशन सिर्फ एक यूज़र द्वारा ही एक्सेस किया जा सकेगा, और ये सिर्फ एक स्मार्टफोन पर ही उपलब्ध होगा।

मिलेगी स्टैंडर्ड वीडियो क्वालिटी
बता दे कि Disney+ Hotstar और Netflix दोनों पहले से ही मोबाइल प्लान ऑफर करते है, वही इस कैटेगरी में अब अमेज़न भी आ गया है। प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन ग्राहकों को स्टैंडर्ड डेफिनेशन (SD) क्वालिटी स्ट्रीमिंग प्रदान करेगा। 480p क्वालिटी वाला वीडियो ज्यादातर छोटी स्क्रीन के लिए उपयुक्त होता है। लकिन अमेज़न टॉप टियर प्लान के लिए 4K रेज़ोलूशन तक प्रदान करेगा। इसके अलावा ग्राहकों को IMDb द्वारा संचालित एक्स-रे और प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के साथ ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

अमेज़न का मल्टी यूज़र प्लान
इसके अलावा स्टैंडर्ड अमेज़न प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन की कीमत 1,499 रुपये है, जिसमें यूजर्स को 1 साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है। ये कंपनी का मल्टी-यूज़र प्लान है। इसमें आप HD/UHD कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं। इसमें ऐड-फ्री म्यूज़िक जैसी सर्विस भी मिलती है।

यह भी पड़े: Arjun Kapoor: एक्टर ने किया खुलासा, अब 13 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म Kuttey

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed