योगी सरकार वापस कराएगी 8 महीने के बिजली बिल का पैसा, किसान भाइयों के लिए खुशखबरी

0

 उत्तरप्रदेश के 14 लाख किसानों के लिए सरकार मुफ्त बिजली देने वाली है. किसानों को नलकूप कनेक्शन पर 100 फीसदी मुफ्त बिजली दी जाएगी. इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली. आने वाले दिनों में सरकार इससे जुड़ा आदेश जारी कर देगी. इस संबंध में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि योगी सरकार किसानों के साथ है.

News jungal desk :उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी । अब प्रदेश के लगभग 14 लाख किसानों को मिल बिजली मिलने वाली है. एकमुश्त समाधान योजना के तहत सरकार जल्द आदेश जारी करने की तैयारी में है. किसानों का 100 फीसदी बिजली माफ होगा । साथ ही यह योजना अप्रैल 2023 से लागू मानी जाएगी । ऐसे में जिन किसानों ने अप्रैल से अब तक नलकूप कनेक्शन का बिल दिया है । और उन्हें बिल का पैसा भी वापस मिलेगा ।

एकमुश्त समाधान योजना के विषय में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने जनप्रतिनिधियों के भेजे पत्र में लिखा है कि 01 अप्रैल 2023 से किसानों के सिंचाई के लिए नलकूप कनेक्शन के बिल पर संपूर्ण माफी रहेगी । और इसकी घोषणा बजट में हो चुकी है । उन्होंने अपने पत्र में स्पष्ट किया है कि 31 मार्च 2023 या उससे पहले के बकाये बिल पर एक मुश्त समाधान योजना लागू रहेगी ।

सरकार पर आएगा इतना भार

किसानों को मुफ्त बिजली देने के लिए सरकार ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है. 100 फीसदी मुफ्त बिजली देने में सरकार पर इसका भार आएगा । और इसके लिए सरकार ने पूरी व्यवस्था कर ली है । अनुपूरक बजट के माध्यम से सरकार राशि ऊर्जा विभाग को देगी । और इस योजना के लागू होने पर सरकार पर 2000 से लेकर 2500 करोड़ रुपए का सालाना भार आएगा ।

क्या बोले ऊर्जा मंत्री

एकमुश्त समाधान योजना का हवाला देते हुए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि योगी सरकार किसानों के साथ है. किसानों को नलकूप कनेक्शन पर मुफ्त बिजली देने का वादा पूरा किया जाएगा. इसकी घोषणा बजट में भी की गई है. वर्तमान में चल रही ओटीएस योजना भी इस वित्तीय वर्ष के पहले के बिल पर लागू की गई है ।

Read also :डीपफेक पर केंद्र सरकार सख्त, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बुलाई बैठक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed