World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान मैच की नई तारीख आई सामने, इस दिन भिड़ेंगी दोनों टीमें…

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप के मैच में नवरात्रि होने के कारण बदलाव की मांग की गई थी. अब मैच की नई तारीख सामने आ चुकी है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

News Jungal Desk: भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के मुकाबले का सभी को काफी इंतजार है. शेड्यूल के अनुसार, दोनों टीमों के बीच भिड़ंत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है, लेकिन नवरात्रि पर्व के चलते इसमें बदलाव कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, अब यह मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने तारीख में बदलाव को लेकर बीसीसीआई अधिकारियों से बात की थी. स्टेडियम की क्षमता एक लाख है और नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण गुजरात में कई जगह गरबा के कार्यक्रम होंगे. ऐसे में स्टेडियम में बड़े पैमाने पर सुरक्षा दिए जाने पर सवाल खड़े हो रहे थे. बीसीसीआई और आईसीसी जल्द ही नई तारीख का ऐलान कर सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अब एक दिन पहले 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. इसके अलावा कई और मैचों के शेड्यूल में भी बदलाव हो सकता है. पिछले दिनों बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया था कि 3 देशों ने आईसीसी को एक पत्र लिखकर शेड्यूल में बदलाव की बात की कही थी. हालांकि मैच के वेन्यू में अभी तक किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. वनडे वर्ल्ड कप के कार्यक्रम को देखें, तो मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले जाने हैं. कुल 10 टीमें इसमें भाग लेंगी और 48 मुकाबले खेले जाने हैं.

वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल की बात करें, तो 14 अक्टूबर को पहले से ही 2 मैच प्रस्तावित हैं. ऐसे में उस दिन क्या 3 मुकाबले खेले जाएंगे, यह गौर करने वाली बात होगी. डे-मैच में चेन्नई में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भिड़ेंगे. वहीं 14 अक्टूबर को दूसरे मैच में दिल्ली में अफगानिस्तान और इंग्लैंड का मैच आयोजित होना है.

Read also: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा अजरबैजान से गिरफ्तार, सिद्धू मूसेवाला के मर्डर का है मास्टरमाइंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *