जानिए प्लेन की सीट में छिपे इस बटन का राज, आपकी हवाई यात्रा को बना देगा हसीन

0

News jungal desk:: आप हवाई जहाज में सफर किस लिए किया करते हैं? अगर जवाब समय की कमी और आरामदायक सफर करना है तो आप अपने अनुभव को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं। एक फ्लाइट अटेंडेंट की ओर से यात्रियों के सफर को अधिक आरामदायक बनाने के लिए सीट पर छिपे बटन (Hidden buttons on seat) के बारे में बताया गया है। फ्लाइट अटेंडेंट ने वीडियो (Video by flight attendant) के माध्यम से सीट पर लगे ऐसे बटन के बारे में बताया है जिससे यात्रियों का सफर और भी ज्यादा आरामदाय हो सकता है।

ज्यादातर विमानों में साफ तौर पर बटन दिखाई देते हैं जिनकी मदद से यात्री विमान की मध्य सीटों (middle seats) पर आर्मरेस्ट को ऊपर और नीचे कर सकते हैं। जबकि, कई यात्री ये मान लेते हैं कि गलियारे की सीट का आर्मरेस्ट अपनी जगह पर अटका रहता है और फिर वो परेशानी के साथ सफर कर रहे होते हैं।

बटन दबाकर अनुभव को थोड़ा और आरामदायक बनाएंMake the experience a little more comfortable by pressing a button

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया फ्लाइट अटेंडेंट ने उड़ान अनुभव को थोड़ा.. Virgin Australia flight attendants take the flight experience a bit और आरामदायक बनाने के लिए बटन की जानकारी दी है। एयरलाइन के आधिकारिक टिकटॉक अकाउंट पर एक वीडियो साझा (share video) की गई, जिसमें अटेंडेंट ने गलियारे की सीट के आर्मरेस्ट के नीचे एक छिपे बटन की जानकारी दी है। वीडियो (Video) में बताया गया कि आर्मरेस्ट को उठाने के लिए एक हिडन बटन होता है जिसे दबाकर 38,000 फीट पर यात्रियों को अधिक आरामदायक अनुभव मिलता है।

वायरल वीडियो (viral video) में देखा जा सकता है कि केबिन क्रू सदस्य आर्मरेस्ट के काज के पास एक ‘स्पेशल बटन’ (special button) होता है जिसे दबाकर आर्मरेस्ट को सीधा धक्का दिया जाता है। साझा की गई वीडियो में कैप्शन में लिखा है कि “क्या आपको कभी गलियारे की सीट आर्मरेस्ट के साथ संघर्ष करना पड़ा है? इस सीट हैक के साथ अब और संघर्ष नहीं करना पड़ेगा!”

ये भी पढ़ें:–यूट्यूबर एल्विश यादव का Police से हुआ आमना-सामना, फिर भी नहीं हुई गिरफ्तारी 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed