दिल्ली के दिल में कौन करेंगा राज… कौन जीत रहा है MCD का चुनावी ‘संग्राम’?

0

दिल्ली नगर निकाय (MCD) चुनावों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस सीन से गायब नजर आ रही है. हालांकि, अभी पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है. एमसीडी की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. दिल्ली एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज है. लेकिन इस बार के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है.

News Jungal Desk : दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतगणना चल रही है। शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। नतीजे भी आ रहे हैं। आप ने 89 सीटों पर अब तक जीत दर्ज की है। 69 सीटों पर भाजपा जीती है। कांग्रेस ने भी चार सीटों पर जीत हासिल कर ली है

कल्याणपुरी वार्ड नम्बर 195 से बंटी गौतम की जीत

अक्षरधाम मतगणना केंद्र के बाहर कोंडली विधानसभा के वार्ड घरोली 194 से आप की प्रियंका गौतम और कल्याणपुरी वार्ड नम्बर 195 से बंटी गौतम जीत के बाद।

आप के मुकेश गोयल 36वीं बार पार्षद बने 

वार्ड नंबर 15 आदर्श नगर से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार मुकेश गोयल 36वीं बार पार्षद चुने गए हैं। इससे पहले वह पांच बार लगातार कांग्रेस की टिकट पर पार्षद चुने गए थे। 

आप ने 89 सीटों पर जीत दर्ज की

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतगणना चल रही है। शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। नतीजे भी आ रहे हैं। आप ने 89 सीटों पर अब तक जीत दर्ज की है। 69 सीटों पर भाजपा जीती है। कांग्रेस ने भी चार सीटों पर जीत हासिल कर ली है।

कोंडली के वार्ड नंबर 193 से भाजपा की मुनेश ने जीतीं

वसंतकुंज में भाजपा के जगमोहन ने जीत दर्ज की है। वहीं, कोंडली के वार्ड नंबर 193 से भाजपा की मुनेश डेढा ने जीत दर्ज की है।

सुल्तानपुरी से आप के टिकट पर बॉबी किन्नर की जीत

करोल बाग के टैंक रोड से वार्ड नंबर 84 से प्रत्याशी महेश कुमार 7200 से जीते। टैंक रोड  की ही दूसरी सीट वार्ड नंबर 83 से उर्मिला गौतम 6061 वोटों से जीती। यह दोनों प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के हैं। कार्यकर्ता मतगणना केंद्र के बाहर खुशी में झूम रहे हैं। सुल्तानपुरी से आप के टिकट पर बॉबी किन्नर ने जीत दर्ज की है

आईपी एक्सटेंशन वार्ड से आप की रचना जीतीं

दरियागंज वार्ड से पूर्व महापौर और कांग्रेसी उम्मीदवार फरहाद सूरी चुनाव हार गए हैं। वार्ड 215 से भाजपा के भरत गौतम ने जीत दर्ज की है। सिविल लाइन वार्ड से पूर्व मेयर और भाजपा उम्मीदवार अवतार सिंह चुनाव हार गए हैं। आईपी एक्सटेंशन वार्ड से आप की रचना जीत गई हैं।

वार्ड 83 और 84 से आप की जीत

करोल बाग के टैंक रोड से वार्ड नंबर 84 से प्रत्याशी महेश कुमार 7200 से जीते गए हैं। टैंक रोड की ही दूसरी सीट वार्ड नंबर 83 से उर्मिला गौतम 6061 वोटों से जीती। यह दोनों प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के हैं। कार्यकर्ता मतगणना केंद्र के बाहर खुशी में झूमते हुए। 

वार्ड नंबर 185 पर आप की जीत

वार्ड नंबर 185 पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण कुमार को 11,306 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के लेखराज को 10,995 वोट मिले हैं, यहां आम आदमी पार्टी के प्रवीण कुमार ने जीत दर्ज की है।

भाजपा के ब्रह्म सिंह जीते

वार्ड नंबर 186 पर भाजपा के ब्रह्म सिंह को 12921 वोट मिले हैं जबकि आम आदमी पार्टी के हरेंद्र को 8795 वोट मिले हैं, ब्रहम सिंह यहां विजयी हुए हैं।

वार्ड नंबर 189 पर कांग्रेस की जीत

वार्ड नंबर 189 पर कांग्रेस पार्टी की नाजिया दानिश को 16878 वोट मिले हैं, जबकि आम आदमी पार्टी की सलमा खान को यहां 16405 वोट मिले हैं, यहां नाजिया दानिश विजय हुई हैं। वार्ड नंबर 187 पर भाजपा की नीतू को 15493 वोट मिले हैं, जबकि आम आदमी पार्टी की मुस्कान को 10788 वोट मिले हैं। यहां भाजपा की नीतू विजई हुई है।

यह भी पढ़े – MP के 23 हजार सरपंच भोपाल में जुटेंगे…मानदेय बढ़ाने, रोजगार सहायकों को परमानेंट करने की करेंगे मांग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed