तेलंगाना के सीएम केसीआर-अखिलेश की मुलाकात के क्या होंगे मायने?

0

लोकसभा में सबसे ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश से आती हैं. 2024 का रण यूपी में दमदार प्रदर्शन के बिना किसी भी दल के लिए फतेह कर पाना असंभव है. केन्द्रीय चुनाव के लिहाज से यूपी एक अहम राज्य है, क्योंकि देश के प्रधानमंत्री का पद उत्तर प्रदेश तय करता है.

News Jungal Political Desk : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव मंगलवार रात 8 बजे तेलंगाना के लिए रवाना होंगे. अखिलेश यादव के तेलंगाना दौरे को 2024 लोकसभा चुनावों के लिहाज से बेहद अहम समझा जा रहा है. तेलंगाना में सपा सुप्रीमों मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर अहम चर्चा होनी है.

2024 के केंद्रीय चुनावों को लेकर विपक्षी खेमे में भाजपा की गोलबंदी का सिलसिला शुरू हो गया है. एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केसीआर से मुलाकात करने तेलंगाना जा रहे हैं तो वहीं नई दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी का महामंथन शुरू हो चुका है. दोनों घटनाक्रम 2024 के लिहाज से बेहद अहम माने जा रहे हैं.

जहां एक तरफ बीजेपी संगठन को 2024 के मद्देनजर मजबूत करने में जुटी हुई है तो वहीं उत्तर प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल के मुखिया भी विपक्षी गठजोड़ को मजबूत करने के लिए तेलंगाना दौरे पर जा रहे हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पहले से ही विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहें है . अभी हाल ही में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात भी की थी.

यह भी पढ़े : Delhi Politics: एलजी से बिना मिले ही लौटे CM केजरीवाल, बिना विधायकों के मिलने से किया इनकार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *