क्या करते है लॉकर के मालिक,नहीं रुक रही बैंको में चोरी की घटनाएं

0

News Jungal Desk Kanpur : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के लॉकरों से जेवरात और अन्य कीमती सामान के चोरी होने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि पंजाब नेशनल बैंक की निराला नगर शाखा से 15 लाख रुपये के गहने गायब होने की शिकायत आई है। खाता-धारक ने किदवई नगर पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने मौका मुआयना कर लॉकर रजिस्टर मांगा है। जूही निवासी राजेश मिश्रा ने करीब पांच साल पहले लॉकर चेक किया था। वह मंगलवार को पत्नी के साथ लॉकर देखने गए तो उनके होश उड़ गए। उनके मुताबिक उन्होंने अलग से ताला लगाया था। दूसरे ताले में जंग लगा था, जो कि बहुत ही आसानी से खुल गया जैसे पहले से ही खुला हुआ हो। उन्होंने अंदर हाथ डालकर देखा तो कुछ भी नहीं था। लॉकर में पत्नी, बेटे और पौत्र के जेवर थे, जिनकी कीमत करीब 15 लाख रुपये है। किदवई नगर इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। लॉकर रजिस्टर मांगा गया है।

क्या करते है लॉकर के मालिक…
जूही बारादेवी निवासी राजेश मिश्रा स्वरूप नगर स्थित एक अस्पताल में चीफ अकाउंटेंट है। उनका पंजाब नेशनल बैंक की निराला नगर शाखा में लॉकर है। इसमें उनके अपने, पत्नी, बेटे, बेटे के बच्चों के जेवर हैं। राजेश मिश्रा के मुताबिक जनवरी में उनके इकलौते बेटे का निधन हो गया था। मंगलवार को उसकी पत्नी शकुंतला ने कहा कि बेटे और पौत्र के जो जेवर लॉकर में रखे हैं, उन्हें निकाल कर सौंप दिया जाए। इस पर वह पत्नी के साथ बैंक शाखा पहुंचे। वहां मैनेजर के साथ लॉकर रूम पहुंचे तो उन्होंने अलग से जो ताला लगाया था वह तो लगा था लेकिन पांच साल से बंद ताला जंग लगा होने से यूं खुल गया जैसे खुला पड़ा था।

ये भी देखे : GSVM : अच्छी तरह से खा-पी रहे बच्चों में कुपोषण का खतरा पड़ेगा मालूम

क्या रखा था लॉकर में…
राजेश के मुताबिक उन्होंने इसमें उनकी पत्नी का बेंदा, दो हार, बेटे की चेन, पौत्र व उनकी खुद की चेन, अंगूठी आदि जेवर रखे थे। जिनकी कीमत करीब 15 लाख रुपये है। राजेश मिश्रा ने तुरंत इसकी शिकायत किदवई नगर पुलिस से की। दरोगा अखिलेश उनके साथ बैंक में गए और लॉकर चेक किया। उन्होंने शाखा प्रबंधक अमन से भी बात की। इसके साथ ही लॉकर रजिस्टर भी मांगा ताकि पता चल सके कि आखिरी बार कब लॉकर अपडेट किया गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed