गुजरात में 89 सीटों पर मतदान जारी, कई दिग्गजों ने डाला वोट

मैं गुजरात के 4.9 करोड़ मतदाताओं से आज और 5 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान मतदान करने की अपील करता हूं: मुख्य चुनाव आयुक्त, राजीव कुमार

Political Desk : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज वोटिंग है. सौराष्ट्र-कच्छ समेत गुजरात के दक्षिणी हिस्सों के कुल 19 जिलों में आज यानी गुरुवार को 89 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। पहले फेज की वोटिंग के लिए 14,382 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं और इन पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी और इस चरण में कुल 788 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं और वोटिंग के बाद इन सबकी किस्मत ईवीएम में कैद होगी । पहले चरण में जिन 89 सीटों पर मतदान होगा उनमें से 48 पर भाजपा ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करी थी जबकि कांग्रेस के खाते में 40 सीटें गई थीं और एक सीट पर निर्दलीय विजयी हुआ था ।

गुजरात में आज पहले चरण के महादंगल का आगाज हो चुका है । गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर आज यानी गुरुवार को पहले चरण में मतदान हो रहा है और ये सीटें राज्य की 19 जिलों में फैली हुई हैं और इस चरण में कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है और पहले चरण की वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग की ओर से पूरी तैयारी हो गई है. वोटिंग के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करी गई है । गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के मुताबिक, गुजरात में 14,382 मतदान केंद्रों पर आज सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई और शाम 5 बजे तक मतदान जारी रहेगा ।

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने जामनगर में एक पोलिंग स्टेशन पर अपना वोट डाला और इससे पहले उनकी पत्नी और भाजपा उम्मीदवार रिवाबा जडेजा ने सुबह वोट डाला था और वोट डालने के बाद रवींद्र जडेजा ने कहा कि मैं अधिस संख्या में लोगों को वोट करने की अपील कर रहा हुं ।

दिवंगत सीनियर कांग्रेस नेता अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने वोट डालने के बाद कहा कि अंकलेश्वर सीट पर कांटे की टक्कर है । और हम बदलाव की वकालत कर रहे हैं और क्या वे लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, इस सवाल पर मुमताज ने कहा कि फिलहाल, मैं चीजों को देखूंगी और समझूंगी. मैं जनता के बीच जाऊंगी और उसके बाद ही इस नतीजे पर आऊंगी ।

यह भी पढ़ें:  गोधरा :सीएम योगी ने एक जनसभा में,बोले- ‘गुजरात ने देश को सुरक्षा का मॉडल दिया’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *