विटामिन डी से कम होता है हड्डियों में फ्रेक्चर का खतरा, जोड़ों के दर्द में मिलेगी राहत

0

जोड़ों का दर्द, हड्डियों का दर्द और फ्रेक्चर का खतरा कम होगा. शरीर में विटामिन डी की कमी को पूरा करने का ये प्राकृतिक बायो फर्मेंटेड सोर्स है.

Nutrela Vitamin D Natural Health Benefits Strong Bones And Helpful In Arthritis

  न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर:- शरीर में विटामिन डी की कमी होने पर हड्डियों में दर्द, जोड़ों में दर्द और हड्डियों के टूटने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है. ऐसे में आपको विटामिन डी से भरपूर आहार जरूर लेना चाहिए. हालांकि कई बार सिर्फ भोजन से शरीर में विटामिन डी की कमी को पूरा कर पाना मुश्किल हो जाता है ऐसे में आप विटामिन डी से भरपूर सप्लीमेंट्स का सेवन कर सकते हैं.

मार्केट में आपको सभी विटामिन्स के सप्लीमेंट आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन इनमें से ज्यादातर प्रोडक्ट्स में सिंथेटिक विटामिन का उपयोग किया जाता है. जबकि पतंजलि Nutrela Vitamin D Natural पूरी तरह से प्राकृतिक स्रोत पर आधारित है. इसमें विटामिन डी के बायो फर्मेंटेड सोर्स का इस्तेमाल किया गया है. जिससे शरीर को हाई जैविक गुणों वाला (high bioavailability) वाला विटामिन डी प्राप्त होता है. ये पूरी तरह से प्राकृतिक (Natural), ल्यूटेन फ्री (Gluten free), वीगन डाइट वाले लोगों के लिए (vegan) और जीएमओ फ्री (GMO free) है. इसमें किसी तरह की शुगर (No added sugar) का इस्तेमाल नहीं किया गया है. Nutrela Vitamin D Natural में वैनिला फ्लेवर की गोलियां हैं जिन्हें आप चबाकर भी खा सकते हैं. ये विटामिन डी का अच्छा और फायदेमंद सप्लीमेंट है. 

1- हड्डियों को बनाए मजबूत विटामिन डी की कमी को पूरा करने के लिए अच्छा प्राकृतिक स्रोत है. शरीर में विटामिन डी हड्डियों को मजबूत बनाने और हड्डियों के निर्माण के लिए बहुत जरूरी है. कैल्शियम और फॉस्फोरस को शरीर तक तरह से पहुंचाने का काम विटामिन डी करता है. इसलिए हमें नियमित रुप से विटामिन डी का सेवन करना चाहिए. 

टी हुई हड्डियों को जल्दी ठीक करे  कैल्शियम और विटामिन डी आपकी हड्डियों को टूटने के खतरे से बचाने का भी काम करते हैं. Nutrela Vitamin D Natural के सेवन से आप अपनी हड्डियों को मजबूत बना सकते हैं. फ्रेक्चर जैसी समस्याओं से बचने और उनके इलाज के दौरान आप Nutrela Vitamin D Natural का सेवन करके फायदा ले सकते हैं. 

3- हड्डियों के दर्द में आराम ( आपके शरीर में होने वाले दर्द में भी आराम पहुंचाता है. इसमें विटामिन डी आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा जिससे जोड़ों के दर्द की समस्या दूर हो जाती है. विटामिन डी की शरीर में सही मात्रा होने पर धमनियों में कड़ापन आने की आशंका भी कम हो जाती है. इससे हार्ट संबंधी बीमारियां होने की संभावना भी कम होती है. 

4- गठिया रोग में आरामदायक (Arthritis)- आर्थराइटिस एक ऐसी बीमारी है जो आजकल काफी जल्दी और हर उम्र के लोगों को परेशान कर रही है. जोड़ों के दर्द या गठिया रोग की एक बड़ी वजह शरीर में विटामिन डी की कमी भी है. इसके अलावा कैल्शियम और दूसरे पोषक तत्वों की कमी से गठिया बढ़ जाता है. Nutrela Vitamin D Natural से आपको गठिया रोग में बहुत फायदा मिलेगा. इसके सेवन से शरीर में विटामिन डी की कमी को आसानी से पूरा किया जा सकता है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: रूस पर भड़के यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, कहा- क्रूरता करने वालों को ना माफ करेंगे, ना भूलेंगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed