होली पर परिवहन प्रशासन शुरू करने जा रहा अतिरिक्त बसें

0

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर :हर वर्ष की तरह इस बार भी होली पर यात्रियों की सुविधा का ध्यान में रखते हुए रोडवेज अतिरिक्त बसें शुरू करने जा रहा है। परिवहन प्रशासन ने होली पर बढ़ते लोड को देखते हुए विभिन्न रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाने का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। यात्रियों के लिए अच्छी बात यह है कि होली से पहले अंतिम चरण के चुनाव हो जाएंगे।

इसकी वजह से 300 से अधिक बसें चुनावी ड्यूटी से मुक्त हो जाएंगी। वर्तमान में 550 बसों में से केवल 245 बसों का ही संचालन हो रहा है। रोडवेज कानपुर मंडल से लगभग 2200 बसे चुनाव ड्यूटी में लगाई गई हैं।

आधी क्षमता में चल रही है रोडवेज बसें

कानपुर मंडल से चुनाव ड्यूटी में लगभग 22 सौ बसों को भेजा गया है। ऐसे में कानपुर मंडल के सभी बस अड्डों से रोडवेज बसें अपनी क्षमता से आधे से भी कम में यात्रियों को लाने ले जाने का कार्य कर रही हैं। बात यदि झकरकटी अंतर्राज्यीय बस अड्डे की करें, तो यहां पर लगभग 650 बसों का बेड़ा यात्रियों को लाने ले जाने का कार्य करता है।

वर्तमान में ढाई सौ से भी कम बसें बमुश्किल इस बस अड्डे पर उपलब्ध हो पा रही हैं। 10 मार्च के बाद चुनाव ड्यूटी करने के बाद प्रदेश के सभी बस अड्डे पूरी क्षमता से कार्य करना शुरू करेंगे। अतिरिक्त बसों के साथ ही अनुबंधित बसों को भी लगाया जाएगा, ताकि रोडवेज के यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़े।

यूपी के स्मार्ट शहरों की रैंकिंग में कानपुर आया 11वें पायदान पर

बढ़ेंगे बसों के फेरे

रोडवेज प्रशासन द्वारा बसों के फेरे बढ़ाने के निर्णय से निश्चित रूप से यात्रियों को लाभ होने वाला है। अभी तक शासन द्वारा जो बसें चलती थीं, उनके निकल जाने के बाद अगली बस अपने समयानुसार ही दोबारा चलती थी। मगर, होली के त्योहार को देखते हुए रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं, जिससे यात्रियों को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े।

होली के अगले सप्ताह तक चलेगी बसें

झकरकटी बस अड्डे के सहायक प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया की चुनाव ड्यूटी के बाद दस मार्च तक सभी बसें वापस आ जाएंगी। इसके बाद बसों को सभी रूटों पर चलाया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी की इस समय बसें नहीं होने की वजह से प्रयागराज, इटावा, झांसी, गोंडा, वाराणसी, रायबरेली, सुल्तानपुर, कन्नौज, आदि जिलों में जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

10 मार्च के बाद सभी व्यवस्थाएं सामान्य होगी और यात्रियों को होली पर राहत मिलेगी। इसके बाद अतिरिक्त बसों को होली के बाद अगले हफ्ते तक चलाया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed