ज्ञानवापी केस में फैसला आज, वाराणसी में सुरक्षा टाइट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

0

सोमवार सुबह पूरे कमिश्नरेट एरिया के संवेदनशील डॉमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च एवं फुट पेट्रोलिंग किया गया. इतना ही नहीं PRV और QRTs को सेंसेटिव पॉइंट पर लगाया गया है. होटल धर्मशाला और गेस्ट हाउस पर अलर्टनेस बढ़ा दिया गया हैं. सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है

  न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : ज्ञानवापी केस में आज यानी सोमवार को अहम फैसला आएगा। आज ये तय हो जाएगा कि ज्ञानवापी केस सुनवाई के लायक है या नहीं। इसको लेकर वाराणसी जिला जज के द्वारा 7/11 पर फैसला किया जाएगा। बता दें कि 7/11 मतलब वादी महिलाओं के द्वारा जो याचिका दायर की गई है वो सुनने लायक है या नहीं। इस मामले से सभी पक्षों की दलील पूरी हो गयी है। अब इस केस पर आज 2 बजे सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि 5 बजे से पहले फैसला आ जाएगा।

सोमवार सुबह पूरे कमिश्नरेट एरिया के संवेदनशील डॉमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च एवं फुट पेट्रोलिंग किया गया. इतना ही नहीं PRV और QRTs को सेंसेटिव पॉइंट पर लगाया गया है. होटल धर्मशाला और गेस्ट हाउस पर अलर्टनेस बढ़ा दिया गया हैं. सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है, किसी भी तरह के अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश बताया कि न्यायलय के द्वारा आज एक महत्वपूर्ण मामले में फैसला सुनाए जाने की संभावना है. जिसे देखते हुए शर में धारा 144 लगा दी गई है. मिक्स्ड आबादी वाले इलाकों में ख़ास निगरानी रखी जा रही है. सेक्टर व्यवस्था लागू करते हुए सीनियर अफसरों के साथ बैठक भी की गई है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए सावधानी बरती जा रही है.

इस पर आना है फैसला
बता दें कि ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में पिछली सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद जिला अदालत ने फैसला सुरक्षित रखते हुए 12 सितंबर की तारीख निर्धारित की है. आज पूरे देश की निगाहें जिला जज के फैसले पर टिकी हुई है. आज आने वाले फैसले के तमाम पहलुओं को लेकर हिंदू पक्ष के वकील सुभाष नंदन त्रिपाठी ने बातचीत में बताया कि कोर्ट आज 7 रूल 11 को लेकर हो रही सुनवाई में फैसला सुना सकता है. यह फैसला इस बात को निर्धारित करेगा यह वाद सुनने योग्य है या नहीं.

यह भी पढ़े – शिवसेना के दोनों गुटों में भिड़ंत शिंदे खेमे के विधायक पर दंगा और फायरिंग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed